अद्भूत मानवता की मिसाल है कार्तिक, 76 बार कर चुके है रक्तदान

धनबाद : रक्तदान महादान होता है. आज भी ऐसे कई लोग है जो रक्तदान कर लोगो की जीवन की रक्षा करते है. ऐसे ही एक अद्भुत मानवता की मिसाल गुरुवार को भी देखने को मिली.

कतरास तेतुलमारी की अहिना खातुन को डिलिवरी के लिये बोकारो में भर्ती कराया गया था. उन्हें काफी कम लोगो में पाए जाने वाले ab नेगेटिव ब्लड की जरुरत थी.

मरीज के परिजन ने कितने लोगो को रक्त मुहैया कराकर जीवन बचने वाले समाजसेवी अंकित राजगढ़िया से संपर्क किया. उन्होंने अपने मित्र कार्तिक चंद्र को संपर्क किया.

कार्तिक धनबाद माडा ऑफिस में लिपिक के रूप में कार्यरत है. उन्होंने काफी जरुरी काम रहने के वावजूद रक्त देने के लिए हां कहा. कार्तिक अंकित के साथ बोकारो पंहुचे और अपना रक्तदान किया.

बेटी ने कहा आप ब्लड डोनेट करो यही मेरा बर्थडे गिफ्ट

 जब कार्तिक अपना ब्लड डोनेट कर रहे थे उसी समय उनकी आठ साल की बेटी का फोन आया. बेटी ने कहा पापा आप आये नहीं घर मेरा बर्थडे का गिफ्ट लेना है और तैयारी करनी है ये कहते हुए वह नाराज हो गई.

जब कार्तिक ने बेटी को बताया की वो एक आंटी को ब्लड देने आये है उनको बेबी होने वाला है. इस बात को सुनते ही बेटी बोल पड़ी पापा मुझे गिफ्ट नहीं चाहये आप ब्लड डोनट करो यही आज मेरा गिफ्ट है.

महज 8 साल की उम्र में समाज के प्रति समाज सेवा की भावना रखने वाली कार्तिक की बेटी की बात सुनकर लोग ताज्जुब हुए. बता दे की कार्तिक अब तक 76 बार रक्तदान कर चुके है

Web Title : KARTIK 76 TIME HAS DONATED BLOOD