10 अगस्त को रांची विधानसभा के समीप धरना को लेकर बैठक

एग्यारकुंड : मंगलवार को पंचायत समिति सदस्य द्रारा एग्यारकुंड प्रखंड में प्रखंड प्रमुख प्रिया सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई. बता दे कि 10 अगस्त को रांची विधानसभा के समक्ष धरना देने को लेकर बैठक हुई जिसमें सभी पंचायत समिति मौजूद थे.

बैठक में सभी पंचायत समिति द्वारा मिलकर यह निर्णय लिया गया कि पंचायत चुनाव के 18 महीना होने के बाद भी हम पंचायत समिति सदस्य को अपने अधिकारों से वंचित रखा जा रहा है

झारखंड सरकार द्वारा हमें किसी भी क्षेत्र में कोई अधिकार नहीं दिया गया अब तक हम सभी यह भी नहीं समझ पाए कि पंचायत समिती का चुनाव करने की क्या आवश्यकता थी एक और पंचायत के मुखिया को सभी कार्य क्षेत्र में पूर्ण रूप से अधिकार प्राप्त है,एक पंचायत के कुल जनसंख्या मे एक मुखिया चुनकर आती है.

उसी प्रकार पंचायत के कुल जनसंख्या में पंचायत समिति भी चुनकर आते है ग्रामीण द्वारा जितनी आशाएं मुखिया से कार्य प्रगति के लिए होती है

उतनी ही ग्रामीणों द्वारा कार्य प्रगति पर आशाएं पंचायत समिति सदस्य के ऊपर भी रहती है इसके पश्चात पंचायत समिति अपने पंचायत में एक भी कार्य नहीं कर पाती है इससे पंचायत समिति की विफलता उजागर होती है.

अपने अधिकार के लिए दिनांक 10 अगस्त को पूरे झारखंड प्रदेश से पंचायत समिति सदस्य एक दिवसीय धरना रांची विधानसभा में दिया जाएगा. 

Web Title : MEETING ON RANCHI ASSEMBLY ON 10TH AUGUST