मजबूत झारखंड निर्माण के लिए मोदी ने मांगा पूर्ण बहुमत

धनबाद : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक विशाल चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के लोग काले हीरे पर बैठे है और इलाका हीरे की तरह ही चमकना चाहिए, लेकिन इसे चमकायेगा कौन? चमकाने के लिए मोदी तो तैयार है, लेकिन झारखंड में मौका मिलेगा तब यह हो पायेगा.

जिस तरह से देश मे आपलोगों ने पूर्ण बहुमत देकर स्थायी सरकार बनाने का काम किया, ठीक उसी तरह से झारखंड में भी स्थायी और मजबूत सरकार बनाने का काम करे. भगवान ने मुझे गरीबों की सेवा करने का अवसर दिया है और गरीब इश्वर का रूप होते है.

झारखंड में आने वाले पांच साल भाजपा के हाथों में आपलोग दें और आने वाले सौ साल तक मजबूत झारखंड, रोजगार की जाल, गरीबी का खात्मा, क्षेत्र का विकास समेत अन्य समस्याओं को दूर मैं करूगां. श्री मोदी बरवाअड्डा स्थित हवाई अड्डा के मैदान में भाजपा प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए चुनावी सभा को सम्बोधित कर रहे थे.

श्री मोदी ने कहा कि आज झारखंड के बने 14 साल हो गये और इन 14 सालों में लोग इसे जैसे तैसे चलाते रहे, लेकिन 14 साल उम्र में माता पिता अपने पुत्र के विकास के प्रति सोचने लगते है. ऐसी स्थिति में झारखंड में जनता को भी अपने राज्य के प्रति सोचना चाहिए. झारखंड प्राकृतिक सम्पदा से भरा पड़ा है और यहां विकास की जगह विनाश हुआ है.

यहां पर आर्थिक विकास नहीं हुआ और यहां पर सबसे ज्यादा गरीबी है. धनी राज्य होते हुए भी लोग गरीब है. उन्होंने कहा कि केन्द्र में मजबूत सरकार देकर आपलोगों ने मुझे ऋणी कर दिया. केन्द्र की नीति गरीबों के उत्थान करने पर काम कर रही है. झारखंड के लिए ऐसी नीति बनायी है कि यहां के कोयला के बदले में झारखंड के विकास के लिए 20 हजार करोड़ रूपया से ज्यादा पैसा कोयले के माध्यम से आले वाला है.

कांग्रेस पार्टी पर प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि 60 वर्षो में कांग्रेंस ने केवल गरीबी दूर करने की बात की और कांग्रेंस ने कहा कि बैंको का राष्ट्रीयकरण कर देने से गरीबी दूर हो जायेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कांग्रेस ने गरीबों के साथ धोखेबाजी की. कोई भी गरीब बैंक के दरवाजे तक पहुंच सकते थे और उनका खाता तक नहीं खुला था.

उन्होंने कहा कि गरीबी कैसे हटती है, उसका रास्ता हमने ढूंढ़ा और गरीबों को बैंको में खाता खुलवाने के लिए प्रधानमंत्री-जन-धन योजना को लागू किया. जिसके तहत गरीबों का बिना पैसे के ही बैंको में खाता खोला गया. इससे बैंको में गरीबों को प्रवेश मिला और आज गरीबों ने सौ, पचास करके बैंको में खाता खुलवाया. गरीबों ने बैंको में 7 हजार करोड़ रूपया जमा कर दिया. इसके साथ ही गरीबों को बिना पैसे का ही एक लाख का बीमा दिया गया. उन्होंने कहा कि ऐसे होती है गरीबों की सेवा. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेंस के शासन काल में बेरोजगार नौजवानों को अपने बुढ़े माँ बाप को छोड कर काम करने के लिए दिल्ली, पंजाब, हरियाणा या अन्य दूसरे राज्यों में जाना पडा. कांग्रेंस ने 60 साल में आज तक बेरोजगारों को काम देने के प्रति कोई योजना तक नहीं बनायी. श्री मोदी ने कहा कि आज केन्द्र में मजबूत सरकार बनते ही मेक इन इंडिया को लागू किया.

जिसके तहत बेरोजगारों को उनके क्षेत्र में ही रोजगार मिल सके. दिन भर काम अपने क्षेत्र में ही करें और शाम को अपने परिवार के साथ बैठ कर बात करे और अपने माँ बाप की सेवा कर सकें.

श्री मोदी ने कहा कि देश की जनता ने एक हाथ को मजबूत कर दिया है, लेकिन दूसरा हाथ आज भी कमजोर है. एक हाथ कमजोर होने से भारत माता की पूरी सेवा नहीं हो सकती. उन्होनें कहा कि पूर्वी राज्य अभी भी पूरी तरह से कमजोर है.

उन्होंने कहा कि पूर्वी राज्यों को भी देख रहे है और पश्चिम राज्यों को भी. मुझे पूर्वी राज्यों को मजबूत करना है, जिससे पूर्वी राज्य पश्चिम राज्यों के मुकाबले में खडे हो सकें. उन्होंने कहा कि मिली जुली सरकार ठेकेदारों की सरकार होती है और पूर्ण बहुमत की सरकार गरीबों की सरकार होती है. इसलिए झारखंड में इस बार भाजपा को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की अपील की.

सभा में मुख्य रूप से भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, प्रदेश अध्यक्ष डा. रविन्द्र राय, सांसद पीएन सिंह, गिरिडीह सांसद रविन्द्र पांडेय, झरिया विधायक कुंती सिंह, पूर्व सांसद रीता वर्मा, जिला अध्यक्ष हरि प्रकाश लाटा, बोकारो जिला अध्यक्ष अंबिका ख्वास, गिरिडीह के जिला अध्यक्ष अशोक उपाध्याय, धनबाद प्रत्याशी राज सिन्हा, झरिया प्रत्याशी संजीव सिंह, सिंदरी प्रत्याशी फूलचंद मंडल, निरसा प्रत्याशी गणेश झा, बाघमारा प्रत्याशी ढुल्लू महतो, आजसू के चंदनकियारी प्रत्याशी उमाकांत रजक एवं टुंडी से भाजपा आजसू गठबंधन के प्रत्याशी राज किशोर महतो के साथ अन्य नेतागण मौजूद थे.

कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से प्रमंडलीय मीडिया प्रभारी मानस प्रसून, प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य शेखर अग्रवाल, भाजयुमो के जिला अध्यक्ष मुकेश पांडेय, संजय झा, मिल्टन पार्थसारथी समेत अन्य नेतागणों ने अहम भूमिका निभाई.

Web Title : MODI SOUGHT TO BUILD STRONG MAJORITY IN JHARKHAND