पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के भांजे की गला रेतकर हत्या

धनबाद : झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबुलाल मरांडी के 35 वर्षीय भांजे सुरेश हेंब्रम की तेज हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई. घटना मंगलवार रात की है. झाविमो नेता सुरेश हेंब्रम को मंगलवार रात निरसा थाना क्षेत्र के तेतुलिया मोड़ स्थित उनके घर में घुसे तीन नकाबपोश अपराधियों ने उन्हें अगवा कर गला रेतकर उन्हें मार डाला.

इस दौरान उनके परिजनों को एक कमरे में बंद कर दिया गया था. हत्यारों के जाने के बाद परिजन किसी तरह कमरे से निकले. सुरेश का शव ढूंढ़ा और फिर निरसा पुलिस को खबर दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव अपने कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

सुरेश हेंब्रम की मां और बाबूलाल मरांडी रिश्ते में भाई-बहन बताए जाते हैं. इस नाते सुरेश बाबूलाल के भांजे थे. हाल ही में चिरकुंडा आने पर बाबूलाल उनके घर भी गए थे. पुलिस के मुताबिक, हत्यारों ने सुरेश का लगा रेत डाला था. उसके पेट और छाती पर चाकू से भी वार किए गए थे. सुरेश के शयन कक्ष से सटे कमरे में पूजा की गई थी.

वहां काली, दुर्गा, शंकर भगवान आदि की तस्वीरें रखी थी. उस कमरे में सिंदूर भी छिड़का हुआ था. फल के भोग भी लगाए गए थे. मृतक सुरेश की पत्नी अशोकी हेंब्रम ने बताया कि मंगलवार की रात 10 बजे उनके चार बच्चे, ससुर खोनाराम हेंब्रम, सास भादू मुरु सोने चले गए.

गर्मी अधिक होने के कारण दरवाजा खुला था. रात 11 बजे तीन नकाबपोश हथियार बंद युवक घर में घुस आए. उन्होंने सुरेश हेंब्रम को अपने कब्जे में ले लिया. फिर घरवालों को एक कमरे में बंद कर बाहर से दरवाजा लगा दिया. दो घंटे बाद किसी तरह छूटे.

पति को ढूंढ़ना शुरू किया. आधे घंटे बाद घर के पीछे शव मिला. मृतक की पत्नी की शिकायत पर निरसा थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की एफआईआर की गई है. मृतक ट्रैक्टर से ईंट-बालू की ढुलाई कराता था. साथ ही खेती भी करता था. सुरेश के दो बेटे और दो बेटियां हैं. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Web Title : MURDER OF FORMER CHIEF MINISTER BABU LAL MARANDIS NEPHEW