नक्सल प्रभावित इलाकों में 15 अगस्त तक पहुंचेगी बिजली

आगामी 15 अगस्त तक झारखंड के नक्सल प्रभावित करीब 500 गांवों का विद्युतीकरण कर लिया जायेगा. मुख्य सचिव श्रीमती राजबाला वर्मा ने इस संदर्भ में आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये विद्युत विभाग के सभी प्रमंडलों के अधीक्षण अभियंताओं एवं कार्यपालक अभियंताओं को निदेश दिया.

उन्होंने कहा कि मिशन मोड में रणनीति बनाकर इस दिशा में कार्य करें. श्रीमती वर्मा ने कहा कि जो भी एजेंसी क्षेत्रों में कार्य कर रही है अथवा जहां विभागीय स्तर पर कार्य किया जा रहा है वहां मैन पावर बढ़ाया जाये ताकि समय पर कार्य पूर्ण किया जा सके.

श्रीमती वर्मा ने कहा कि पलामू, गढ़वा और लातेहार जो सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित इलाके हैं, वहां ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति हेतु तीव्र गति से कार्य को संपन्न कराने के लिये बारिश के पूर्व पोल लगाने का कार्य पूर्ण किया जाये. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा 15 अगस्त को 500 गांव में बिजली पहुंचाने तथा 6 पावर सबस्टेशन के शुभारंभ का कार्यक्रम प्रस्तावित है.

मुख्य सचिव ने कहा कि जिन इलाकों में आवागमन ज्यादा मुश्किल है, उन क्षेत्रों को चिन्ह्ति कर जल्द काम शुरू किया जाये, साथ ही निर्धारित समयावधि के अनुरूप काम पूर्ण कराना सुनिश्चित करें. उन्होंने कार्यपालक अभियंताओं को निदेश दिया कि एजेंसी की ओर से डिजाईन प्राप्त होते ही कार्य शुरू किया जाये तथा आवश्यक सामग्रियों की सूची तैयार कर विभाग को भेंजें.

 

Web Title : NAXAL HIT AREA TO GET ELECTRICITY BY 15TH AUGUST