चन्द्रपुरा रेल लाइन बंदी मामले को लेकर विपक्ष ने सांसद को सवालों में घेरा

धनबाद : धनबाद चन्द्रपुरा रेलवे लाइन को बंद करने का पीएमओ के  निर्णय के बाद आज भाजपा का एक प्रतिनिधि मंडल धनबाद डीआरएम से वार्ता की. जिसका नेतृत्व धनबाद से भाजपा सांसद पीएन सिंह ने किया.

वार्ता  के बाद सांसद पीएन सिंह ने कहा की इस रेल खंड को बन्द करने का निर्णय दुर्भाग्य पूर्ण है. लेकिन वर्तमान में इस रुट पर चलने वाली सभी ट्रेनों को वैकल्पिक मार्ग से चलाया जाये यही मांग की गयी है. बातो ही बातो में पूर्व के केंद्र की कांग्रेसी सरकार पर सांसद ने हमला कर दिया.

सांसद के बयान पर विपक्ष ने सरकार और सांसद को घेरना  शुरू कर दिया है  झामुमो और कांग्रेस ने सांसद को कड़े शब्दों में जवाब दिया. सूबे के पूर्व मंत्री सह वरिष्ट कांग्रेस नेता मन्नान मल्लिक और झामुमो नेता  रमेश टुडु ने  ने सांसद को आड़े हाथो लेते हुए कहा है की वो धनबाद बोकारो की जनता को बेवकूफ बनाने में लगे हुए हैं.

जनता की समस्या से इनका कोई सरोकार नहीं है. सांसद को डीसी लाइन के मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाना चाहिये था. प्रतिनिधि मंडल के साथ प्रधानमंत्री से मुलाकात करनी चाहिए थी और  जन समस्याओ से अवगत कराना चाहिए था. फ़िलहाल सांसद का यह कार्य जनता को ठगने जैसा है.

विपक्ष का प्रहार कही न कहीं कई मायने में उचित भी है. क्योँकि  धनबाद और बोकारो  की जनता की मांग को लोकसभा के  सदन  में रखने की जिम्मेवारी भी पीएन सिंह की है .

इस मसले पर पिछड़ने को लेकर स्थानीय जनता में भी भारी नाराजगी देखने को मिल रही है.

बड़ा सवाल यह उठता है कि सांसद ने अपने क्षेत्र की इतनी बड़ी समस्या जिसके वजह से लाखो लोग प्रभावित होने जा रहे हैं उसे समय रहते उचित मंच पर उठा कर दूर करने का प्रयास करना चाहिए था लेकिन सांसद उस मुद्दे पर खरे नहीं उतर पाएं. ऐसे में विपक्ष का सांसद को  घेरना स्वभाविक है.

Web Title : OPPOSITION QUESTIONS PARLIAMENT QUESTION ON CHANDRAPURA RAIL LINE