पुरोहित संस्कार का हुआ आयोजन

धनबाद : धनबाद के संथ एंथोनी चर्च में पुरोहित संस्कार अभिषेक कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें पिछले 14 सालो से पुरोहित का प्रशिक्षण ले रहे वैसे सैकड़ो प्रशिक्षण प्राप्तकर्ता ईसाईयो को आज जमशेदपुर से पधारे धर्माप्रांत के विश्प के द्धारा पुरोहित संस्कार का अभिषेक कराया गया.

इस अवसर पर कई तरह के पारंमपरिक सांस्कृति कार्यक्रम आयोजित की गई, जिसमें ईसाई धर्मालम्बी महिलाओ ने पारंमपरिक नृत्य की प्रस्तुति से सभी को आनंद विभोर कर दिया. नृत्य के साथ- साथ गीत संगीत का भी दौर चला. इस कार्यक्रम में भरी संख्या में जुटे ईसाई समाज के लोगो के बीच प्रार्थना हुई जिसमें अपने परम पिता ईशु को याद किया.

कार्यक्रम के आयोजक जोशेप ढ़ांगा ने बताया कि पुरोहित संस्कार अभिषेक ईसाई धर्म के 7 संस्कारो में से एक है और इसे हर ईसाई को अपनाना पड़ता है और जो ईसाई समाज के लोगो की सेवा करना चाहते है उन्हे पुरोहित का संस्कार ग्रहण करना पड़ता है.

जिसके बाद वे पुरा जीवन दुसरे के लिए अर्पित कर देते है उन्होने कहा जिस तरह से विवाह के मौके पर संस्कार दिया जाता है उसी तरह से पुरोहित संस्कार में भी अध्यन प्राप्त कर चुके लोगो को अभिषेक कराकर उन्हे यह संस्कार प्राप्त होता है.
 

Web Title : PRIESTLY ORDINATION HELD AT SAINT ANTHONY CHURCH