BCCL : राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक संपन्न

भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक मंगलवार को निदेशक (कार्मिक) बी.के. पण्डा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई.

बैठक में पिछले बैठक में लिए गये निर्णयों पर कार्यवृत को उपस्थित प्रतिनिधियों को हिन्दी विभाग की ओर से बताया गया एवं समीक्षा की गई.

इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) ने कहा कि धारा 3(3) का उल्लंघन नहीं हुआ इसके लिए उन्होंने उपस्थित कार्यालय प्रतिनिधियों को बधाई दी.

उन्होंने कार्यालयी कार्य शत-प्रतिशत हिन्दी में करने का सुझाव दिया. कहा कि प्रत्येक तिमाही में एक दो प्रतिशत की बढ़ोत्तरी होती रहे तो हम सब मंत्रालय द्वारा दिये गये लक्ष्य को प्राप्त कर सकते है.

बीसीसीएल को हिन्दी में कार्य करने के लिए इस वर्ष 60 पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं. यह बीसीसीएल की बड़ी उपलब्धि है ऐसा करते रहने से बीसीसीएल का नाम रोशन होगा.

निदेशक (कार्मिक) ने कार्यालय प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि जिस कार्यालय में हिन्दी का स्टाफ नहीं है उस कार्यालय में शीघ्र ही पदस्थापन करने की कोशिश की जाएगी.

कार्यक्रम का संचालन सहायक प्रबंधक (राजभाषा) दिलीप सिंह ने किया एवं सहायक प्रबंधक (राजभाषा) उदयवीर सिंह द्वारा लिए गए निर्णयों को प्रस्तुत किया. धन्यवाद ज्ञापन वरीय अनुवादक श्याम नारायण सिंह ने किया.

Web Title : QUATERLY MEETING HELD OF RAJYABHASHA STEERING COMMITTEE