‘विलक्षण हैं मारवाड़ी युवा मंच के सामाजिक कार्य’

झरिया : जनसेवा के कार्यों के जरिए देश सेवा में संलग्न संस्था मारवाड़ी युवा मंच (झरिया शाखा) का दायित्व ग्रहण समारोह रविवार को आयोजित किया गया. कार्यक्रम का आयोजन झरिया के श्री अग्रसेन भवन के सभागार में हुआ था, जिसमें सत्र 2016-17 के लिए नवनिर्वाचित अध्यक्ष सहित पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी समिति के सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई.

समूचे प्रांत से आए अतिथियों, झरिया के सामाजिक-राजनीतिक क्षेत्रों की विभूतियों, गणमान्य व्यक्तित्वों के बीच यह समारोह सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ. इस अवसर पर वक्ताओं ने मायुमं के सामाजिक कार्यों की प्रशंसा करते हुए इसे विलक्षण तथा सदस्यों की इच्छाशक्ति को अलौकिक बताया.

दीप प्रज्वलन के साथ हुआ कार्यक्रम का शुरुआत

दायित्व ग्रहण समारोह की शुरूआत झरिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक संजीव सिंह, झरिया मारवाड़ी सम्मेलन के निवर्तमान अध्यक्ष एवं विश्व हिन्दू परिषद् के जिलाध्यक्ष रतनलाल अग्रवाल  झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष राकेश मोदी, उपाध्यक्ष जीतेन्द्र अग्रवाल, महामंत्री बांके बिहारी शर्मा, संयुक्त सचिव ललित अग्रवाल, लाइफ लाइन अस्पताल के संचालक डाॅ.. ओमप्रकाश अग्रवाल, निवर्तमान शाखाध्यक्ष विनोद अग्रवाल आदि ने संयुक्त रूप से किया.

सबों ने मंच की मुक्तकंठ से की प्रशंसा

आगंतुक अतिथियों ने मारवाड़ी युवा मंच के सामजिक कार्यों, झरिया शाखा की सक्रियता, सत्र 2015-16 के शाखाध्यक्ष विनोद अग्रवाल, सचिव सीमा अग्रवाल समेत समस्त पदाधिकारियों एवं सदस्यों की एकसुर में प्रशंसा की. संजीव सिंह ने कहा कि, ‘मायुमं अपने उल्लेखनीय सामाजिक कार्यों के लिए जाना जाता है.

देश भर में फैले अपने संगठन के माध्यम से यह संस्था समाजसेवा में जुटी हुई है. झरिया शाखा की तो जितनी प्रशंसा की जाए, कम होगी. आवश्यकता पड़ने पर मंच को जो भी जरूरत महसूस होगी, उसमें मेरा सहयोग निश्चितरूपेण रहेगा.

रतनलाल अग्रवाल ने युवाओं की कार्यशक्ति को सराहनीय बताया और समाज के बुजुर्गों एवं वरिष्ठ नागरिकों से युवाओं को अधिकाधिक मार्गदर्शन देने की अपील की. राकेश मोदी, जीतेन्द्र अग्रवाल, बांके बिहारी शर्मा, ललित अग्रवाल सहित मंच के सभी प्रांतीय पदाधिकारियों ने झरिया शाखा के कार्यों, लगन एवं जुझारूपन की खूब तारीफ की. कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन का कार्यभार श्याम सुन्दर साह एवं अमित जालान ने संभाला. वहीं, धन्यवाद ज्ञापन अनूप नौताका ने किया.

दीपक अग्रवाल बने नए शाखाध्यक्ष

सत्र 2016-17 के लिए मंच की झरिया इकाई के अध्यक्ष दीपक अग्रवाल चुने गए. इन्हें निवर्तमान शाखाध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने मंच का बैज पहनाया और प्रांतीय अध्यक्ष राकेश मोदी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.सीमा अग्रवाल एवं वीरेन्द्र अग्रवाल उपाध्यक्ष, अनूप नौताका सचिव, गणेश अग्रवाल एवं निशा शर्मा सह-सचिव, विनय अग्रवाल कोषाध्यक्ष, रवि सांवतिया सह-कोषाध्यक्ष, अमित जालान जनसंपर्क पदाधिकारी बनाए गए हैं.

वहीं, अभिषेक अग्रवाल, अलका मित्तल, अनीता काजरिया, हरीश कुमार काजरिया, संदीप अग्रवाल, दर्शन अग्रवाल, श्याम सुन्दर साह, नीरज अग्रवाल, अमित बाजोरिया, मीना अग्रवाल, चेतन कुमार तुलस्यान, किरण खरकिया, सुनीता अग्रवाल एवं प्रमोद अग्रवाल समेत 15 सदस्यों को नई कार्यकारिणी समिति में स्थान दिया गया है. सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई.

इनकी उपस्थिति से गरिमामय हुआ कार्यक्रम

दायित्व ग्रहण समारोह में, मारवाड़ी सम्मेलन के पूर्व अध्यक्ष जयप्रकाश देवरालिया, मातृ सदन के अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, मंजुलता शर्मा, कन्या भ्रूण संरक्षण की संयोजिका पूनम अग्रवाल, पार्षद सुमन अग्रवाल, कृष्णा अग्रवाल, शालिनी खन्ना, मंच के पूर्व प्रांतीय उपाध्यक्ष संजीव अग्रवाल, झरिया शाखा के पूर्व अध्यक्ष अरुण बंसल, रमेश बंसल, असीम अग्रवाल, विनोद शर्मा, राजेश जालूका, श्याम मित्र मिलन समिति के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल, शिवकुमार अग्रवाल, रघुवीर गोयल, ललित तुलस्यान, कृष्णकांत अग्रवाल, मनीष शर्मा समेत सैंकड़ों लोग कार्यक्रम के गवाह बने.

समाजसेवा के क्षेत्र में नए आयाम गढ़ने की भरपूर कोशिश करूंगा : दीपक

मंच के नवनिर्वाचित अध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने अध्यक्ष पद का भार ग्रहण करने के बाद सिटी लाइव से विशेष बातचीत की. आत्मविश्वास से लबरेज श्री दीपक ने बताया कि यह जिम्मेवारी बहुत बड़ी है. मंच के सामाजिक कार्यों को न केवल सुचारू रखना है, बल्कि कुछ अभिनव रचनात्मक कार्य करके मंच को एक नया आयाम भी देना है.

बृजमोहन अग्रवाल के सुपुत्र दीपक ने बताया कि वह पिछले आठ सालों से समाजसेवा के क्षेत्र में सक्रिय हैं. हाल ही में गिरिडीह में सम्पन्न हुई मंच की प्रांतीय सभा के संयोजक पद का कार्यभार उन्होंने बखूबी संभाला था.

झरिया के शिवमंदिर रोड निवासी अध्यक्ष दीपक ने कहा कि झरिया शाखा को देश भर में सर्वश्रेष्ठ शाखा के रूप में साबित करना उनका प्रमुख लक्ष्य होगा. उन्होंने यह भी बताया कि वे कर्तव्य पालन में अपना सौ प्रतिशत देंगे. टीम अच्छी मिली है, जिनके सहयोग से जनसेवा के कार्यों की लंबी लकीर खिंचने में आसानी होगी.    

Web Title : QUIXOTIC SOCIAL WORK OF MARWARI YUVA MANCH