बाइकर्स ने दिनदहाड़े की 50 हजार की छीनतई

धनबाद : शहर में बाइकर्स गिरोह एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. गुरुवार को गिरोह ने वरीय पुलिस अधीक्षक के आवास से महज कुछ ही कदम की दूरी पर फिर एक दुस्साहसिक घटना को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दी है. घटना दिन के 11.45 बजे के आसपास की है.

लूबी सरक्युलर रोड स्थित हेम टावर की इलाहाबाद बैंक की शाखा से हिरापुर हटिया निवासी प्रदीप चक्रवर्ती अपनी भतिजी अनन्या के साथ 50 हजार रुपए की निकासी कर मुख्य सड़क पर अभी पहुंचे ही थे कि पल्सर बाइक पर सवार दो अपराधियों ने झपट्टा मारकर रुपए से भरा बैग छीन लिया.

प्रदीप चक्रवर्ती और अनन्या पल भर के लिए अचंभित हो गए. रुपयों से भरा बैग छीनकर अपराधी रणधीर वर्मा चौक की ओर भागे. प्रदीप ने काफी हो-हल्ला किया. लेकिन सड़क से गुजरने वाले किसी भी व्यक्ति या बाइक सवार ने उनकी मदद नहीं की.

घटना के बाद प्रदीप और अनन्या सीधे धनबाद थाना पहुंचे और पुलिस से मामले की शिकायत की. धनबाद थाना में अनन्या का रो-रो कर बुरा हाल था. अनन्या ने बताया कि रुपए लेकर वह अपने चाचा प्रदीप के साथ कार्मिक नगर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में 11वीं में नामांकन कराने के लिए जा रही थी.

उसने बताया कि बैंक से इसलिए रुपए की निकासी की थी. वहीं प्रदीप ने बताया कि भतिजी के नामांकन के लिए रुपए निकालकर दोनों सड़क पार कर ऑटो पकड़ने जा रहे थे. तभी वे बाइकर्स गिरोह का शिकार हो गए. प्रदीप ने बताया कि बैग में रुपयों के अलावा दो एण्ड्रोइड मोबाइल, ए.टी.एम. कार्ड, डेबिट कार्ड, चेकबुक व अन्य जरूरी कागजात थे.

प्रदीप ने बताया कि पल्सर पर पीछे बैठे अपराधी ने उनके हाथ से बैग छीन लिया. उसने अपराधियों का हुलिया बताते हुए कहा कि उसने जिंस पैंट तथा ब्लु रंग की शर्ट पहनी थी. प्रदीप के अनुसार अपराधी का कद लंबा था. पुलिस ने प्रदीप की शिकायत पर मामले की जांच आरंभ कर दी है.

उल्लेखनीय है कि 29 अप्रैल 2016 को वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा ने बैंक मोड़ की एक होटल में पेट्रोलियम डिलर्स तथा बैंकर्स की बैठक में लोगों से सावधान रहने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि बैंक से रुपए निकासी करते समय तथा बैंक में रुपए जमा कराते समय अत्यंत सावधानी बरतें.

उन्होंने लोगों से कहा था कि बैग या थैला में रुपए लाना या ले जाना जोखिम से भरा है. बैग या थैला को कोई भी आसानी से झपट्टा मारकर छीन सकता है. यदि रकम को शरीर में सुरक्षित स्थान पर रखा जाए तो अपराधी आसानी से वारदात को अंजाम नहीं दे सकते.

Web Title : ROBBED OF 50 THOUSAND TO DPS STUDENT