मुनीडीह में लाखों की डकैती, खाने के समानों पर भी किया हाथ साफ

धनबाद : मुनीडीह ओपी अंतर्गत आफिसर्स कालोनी में बुधवार की रात मुरलीडीह कोलियरी मैनेजर के घर धावा बोलकर लाखों रुपये की संपत्ति की लूटपाट की. हथियार और भुजाली से लैस पांच अपराधियों ने मैनेजर व उनकी पत्‍‌नी को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया. वारदात को अंजाम देकर सारे अपराधी पीछे के रास्ते से जंग की तरफ फरार हो गए.

मैनेजर वीर बहादुर मेहता व उनकी पत्नी ऊषा किरण ने बताया कि रात करीब दो बजे उनके घर के पिछले वाले दरवाजे में धक्का मार कर कुंडी तोड़ पांच अपराधी उनके घर में प्रवेश कर गए.

प्रवेश करते ही अपराधियों ने मैनेजर के हाथ-पांव और मुंह बांध दिया. इसके बाद उनकी पत्‍‌नी के हाथों को भी गमछा से बांध दिया. इसके दाब पुत्री समेत तीनों को किचन में ले जाकर बंद कर दिया.

बाहर एक अपराधी हाथ में पिस्टल लिए खड़ा हो गया. इसके बाद घर वालों से जेवरात व नकदी की जानकारी मांगने लगा. साथ ही अपराधियों ने घर में तलाशी भी शुरू कर दी.

तकिया के नीचे रखे चाभी से अलमीरा खोला और उसमें रखे सोने का एक सेट हार, एक चेन, मंगलसूत्र, पांच जोड़ा टाप्स, चार जोड़ा चांदी पायल, चांदी के बर्तन, अंगूठी और नगद सत्रह हजार रुपये ले लिए.

इस दौरान मैनेजर की मां को सोफे पर बिठाया रखा. वारदात की खबर पाकर मुनीडीह प्रभारी नरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली.

 

35 मिनट तक करते रहे लूटपाट

वारदात में शामिल सारे डकैत अपना चेहरा ढंके हुए थे. गैंग के सदस्यों की उम्र लगभग 25 से 30 के करीब है. एक के हाथ में पिस्तौल और बाकी सबके हाथ में भुजाली था. वे आपस में हिंदी, खोरठा और बंगला में बातचीत कर रहे थे. मैनेजर के घर पर डकैतों का दल करीब पैंतीस मिनट तक रुका. इस दौरान घर वालों के सारे मोबाइल उन लोगों ने अपने कब्जे में रख लिए थे. जाते वक्त सभी मोबाइल लौटा दिया और पुलिस को सूचना देने पर बुरे परिणाम की धमकी दी.

खाने के समानों पर भी किया हाथ साफ

डकैती के दौरान अपराधियों ने घर वालों से कहा कि कृपा कर आप लोग हल्ला न करें. हम सभी गरीब आदमी आदमी है और मजबूरी है. कोई दूसरा उपाय नहीं है.

लूट के क्रम में अपराधियों ने फ्रीज में रखा पानी पिया. चॉकलेट, अनार, पक्का पपीता, आम आदि निकाला और गमछे में बांध कर अपने साथ ले गए.

Web Title : ROBBERY AT MOONIDIH