अवैध शराब फैक्ट्री में ग्रामीण एसपी का छापा, थाना प्रभारी लाइन हाजिर

राजगंज : मंगलवार को राजगंज थाना क्षेत्र के बोलाइटांड गाँव में ग्रामीण एसपी एचपी जनार्दन की टीम ने छापेमारी कर भारी मात्रा में महुआ शराब जब्त किया. हजारो गेलेंन जावा महुआ को मौके पर नष्ट किया गया.

लगभग देढ हजार लीटर तैयार शराब, पांच बोरा कच्चा महुआ, तीन मोटरसाइकिल, दो वेस्पा स्कूटर, एक बड़ा व एक छोटा जेनरेटर व बिजली का सामान, तीन टुल्लू पंप, शराब बनाने में प्रयुक्त की जाने वाली बर्तन, पाइप, आदि जप्त किया गया.

सभी सामानों को ट्रेक्टर व 407 वाहन से थाना लाया गया. मौके से पुलिस ने चार लोगों को भी हिरासत में लिया जिसमे शुकु किस्कु, अरुण मंडल व बद्री रविदास शामिल है. पुलिस कांड अंकित कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

घटना के संबंध में बताया जाता है की ग्रामीण एसपी को मामले की सुचना कई दिनों पूर्व मिली थी जिसके बाद से ही उनकी टीम नजर गड़ाये हुए थी. इसी कड़ी में मंगलवार को टीम ने छापेमारी की व कारवाई प्रारम्भ करने के बाद स्थानीय पुलिस को सुचना दी.

सुचना पाते ही थाना प्रभारी सदलबल घटना स्थल पहुँचे. शराब को कमरे में व घर के पीछे से बरामद किया गया. जावा महुआ हजारो गेलेंन में भरा था एवं तैयार शराब ट्यूब में भरा था. जिसे बिचली में ढक कर व एक गड्ढा नुमा पानी का स्रोत बना कर उसमे रखा गया था. बताया जाता है कि उक्त स्थल पर दिन रात भारी मात्रा में नकली व अवैध शराब बनाने का कारोबार होता आ रहा था.

पहली बार किसी थानेदार ने थाने को चमकाया था : हाल के दिनों में ही थाना प्रभारी ने राजगंज थाना को जिला का सबसे आकर्षक थाना बनाया था. जिसके कारण उन्हें पुरस्कृत भी किया जाना था. आज 01 फ़रवरी को एसएसपी धनबाद राजगंज थाने का निरीक्षण भी करने वाले थे लेकिन इससे पूर्व ही उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया.

पुलिस महकमे में इस बात की चर्चा जोर पर है की इससे पूर्व भी कालुबथान थाना प्रभारी रहते हुए इन्हें एसपी के एसओजी टीम द्वारा छापेमारी किये जाने के बाद लाइन हाजिर किया गया था. पुनः इस बार भी ग्रामीण एसपी के टीम द्वारा की गई छापेमारी के बाद लाइन हाजिर किया गया.

Web Title : RURAL POLICE RAID ILLEGAL LIQUOR FACTORY SHO LINE SPOT