बकाये के लिए सफाईकर्मियों ने मेयर को घेरा

धनबाद : मेयर के वायदा खिलाफी से नाराज नगर निगम के साढ़े चार सौ अस्थायी सफाई कर्मियों ने देर शांम मेयर के कार्यालय का घेराव किया. सफाई कर्मी अपने चार माह के बकाये वेतन की मांग कर रहे थे. मजदुरो ने मेयर की गाड़ी को भी रोकना चाहा. मजदुरो के इस हंगामे को देखकर मौके पर टाईगर जवानो का दल पहुंचा एवं उनके हंगामे को शांत कराने का प्रयास किया.आखिरकार मंगलवार को दो माह का वेतन देने पर बनी सहमती के बाद मजदुरो का गुस्सा शांत हुआ.

आज तड़के भी मजदुरो ने मेयर एवं उप प्रशासक का घेराव किया था. जिसमें देर शांम राशि का भुगतान करने पर सहमती बनी थी. पर देर शांम भी जब उनके हाथों में पैसा नही पहुंचा तो मजदुर वायदाखिलाफी के विरोध में हंगामा करने पर उतारू हो गयें. उप नगर आयुक्त ने कहा कि अस्थायी मजदुर को वेतन भुगतान करने की जिम्मेवारी एनजीओ की है. दो माह की राशि सीधे खाते में भेज दी गई है कलतक राशि का भुगतान हो जायेगा.

साथ ही उन्होने कहा कि अब आगे से एनजीओ मजदुरो के वेतन भुगतान में विलंब करती है तो एनजीओ पर कार्रवाई की जायेगी. साथ ही उन्होने कहा कि निगम के स्थायी मजदुरो के अप्रैल एवं मई माह का वेतन का भुगतान कर दिया गया है कलतक उनके जुन माह के वेतन का भी भुगतान कर दिया जायेगा. 

Web Title : SCOPE FOR OUTSTANDING CLEANING STAFF TO THE MAYOR