लेफ्टिनेंट कमांडर के घर पर दबंगों का कब्ज़ा, पुलिस ने कराया कब्जामुक्त

भुली :  देश के नागरिको की रक्षा में लगे सैनिको के घर भी सुरक्षित नहीं है. उनके घर को भी दबंग कब्ज़ा करने से बाज नहीं आ रहे है.

मामला भूली के इ ब्लाक सेक्टर 3 आवास संख्या 529 के रहने वाले लेफ्टिनेट कमांडर कुमार गौतव का है. भारतीय रक्षा मंत्रालय के राजपत्रित अधिकारी लेफ्टिनेट कमांडर कुमार गौरव के घर को वंही के कुछ दबंगों ने जबरन उनके घर का ताला तोड़कर कब्ज़ा कर लिया और उसी घर में रहने लगे थे.

हालाकि पुलिस में शिकायत करने के बाद पुलिस ने घर को कब्जामुक्त कर कमांडर की माँ को सौंप दिया है. लेकिन कमांडर की माँ सरिता प्रसाद के अनुसार कब्जाधारी घर छोड़ने से पहले उनके घर का कई कीमती सामान लेकर चले  गए.

जिसमे गहने सहित कई कीमती  सामान शामिल है. सरिता प्रसाद ने पुलिस से माँ शिकायत कर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है

सिटी एसपी के निर्देश के बाद रेस हुई पुलिस

दो दिन पहले लम्बे समय के बाद घर लौटने पर लेफ्टिनेंट कमांडर ने जब देखा की घर का ताला तोड़ उसमे कोई और रह रहा है तो उन्होंने संयम बरतते हुए किसी तरह के व् इवाद में नहीं पड़कर सीधा शिकायत लेकर भूली ओपी गए थे.

लेकिन काफी देर बित जाने के बाद उन्होंने कार्रवाई में भूली पुलिस का रवैया संतोषजनक नहीं पाया तो गौरव सीधे धनबाद सिटी एसपी से जाकर मिले.

सिटी एसपी अंशुमन कुमार को जैसे ही मामले की जानकारी मिली उन्होंने भूली ओपी प्रभारी से संपर्क साधा और इस मामले को गंभीरता से लेकर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

सिटी एसपी के निर्देश के बाद भूली पुलिस रेस हुई और उक्त घर से कब्ज़ा हटवाया.

घर में कोई नहीं था तो ताला तोड़ दबंगों ने जमाया कब्ज़ा

कमांडर की माँ सरिता देवी ने बताया की 17 जनवरी को अपने बेटे के साथ गाँव गए हुए थे. इसी दौरान 29 जनवरी को उनके पति का एक्सीडेंट हो गया और इलाज के दौरान 27 मार्च को उनके पति की मौत हो गयी.

इस कारण वे काफी समय तक गाँव में रुक गयी और इसका फायदा उठाकर शंकर प्रसाद, सुरेंदर प्रसाद, जीतेन्दर प्रसाद सहित दो महिलाओं ने उनके घर का ताला तोड़कर रहना शुरू कर दिया.

पुलिस से गुहार लगाने के बाद पुलिस ने उन्हें घर तो दिला दिया दिया लेकिन घर के कई गहना समेत कई महंगे सामान गायब थे. जिसके बाद उन्होंने पुलिस से न्याय की गुहार लगायी

अरविन्द कुमार( ओपी प्रभारी भूली)- लेफ्टिनेंट कमांडर कुमार गौरव की माँ कीशिकायत के बाद आवास को कब्जामुक्त कराकर उन्हें सोंप दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है जांच के बाद उचित कार्रवाई की जायेगी 

 

Web Title : CAPTURE OF LIEUTENANT COMMANDER HOME THE POLICE TOOK POSSESSION