शहीद शशिकांत पाण्डेय पंचतत्व में विलीन, पिता ने दी मुखाग्नि

धनबाद : कश्मीर के पंपोर में आतंकी हमले में शहीद धनबाद के जांबाज शशिकांत पांडेय (21) का सोमवार को पंचतत्व में विलीन हो गए. झरिया के मोहलबनी घाट पर उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम, संस्कार किया गया.

मुखाग्नि शहीद के पिता राजेश्वर पाण्डेय ने दी. इस दौरान वंहा शहीद शशिकांत के परिजनों सहित तमाम अधिकारी पदाधिकारी नेतागण और मौजूद हजारों लोगो की आँखे नम हो गयी.

अंतिम दर्शन के लिए मोहलबनी घाट पर शहीद का इससे पूर्व पार्थिव एक घंटे से अधिक रखा गया. जिसके बाद घाट पर मौजूद शहीद के परिजन और कई लोगो ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

इससे पूर्व रांची में राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू के श्रधांजलि देने के बाद रामगढ़ से सिख रेजीमेंट के पांच दर्जन अफसर जवान शव को हेलिकॉप्टर से लेकर धनबाद बरवाअड्डा हवाई पट्टी पंहुचे थे.

हवाईपट्टी पर मंत्री अमर बाउरी ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी. मौके पर डीसी ए दोड्डे, एसएसपी मनोज रतन चोथे, सिटी एसपी अंशुमान कुमार, बीडीओ जितेंद्र कुमार और अन्य अधिकारियों ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए.

शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए तिरंगे के साथ पूरे शहर में सड़क पर लोग खड़े रहे और भारत माता की जय के जयकारे लगाए. विभिन्न पार्टी संस्था डेकोरेटर एसोशिएसन बैनर पोस्टर के तोरण द्वार बनाये गए थे.

शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने के लिए एक भी दुकानें नहीं खुली थी. प्राइवेट स्कूल बंद रहे. डिगवाडीह न्यू एंजेल्स स्कूल के बच्चे तिरंगा के साथ गणेश पूजा मैदान के पास खड़े हो गए.

महिलाएं बड़े बुजुर्ग शहीद की एक झलक पाने के लिए आसपास पड़ोस की छत पर जुट गईं. सड़क जाम नहीं हो इसके लिए प्रशासन ने भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया है

 

 

Web Title : SHASHI KANT PANDEY DIED CREMATED THE FATHER LIT