झारखण्ड बंद को विफल करने के लिए प्रशासन तैयार

धनबाद : स्थानीय नीति को लेकर शनिवार 14 मई को झारखण्ड मुक्ति मोर्चा सहित विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा एक दिवसीय झारखण्ड बंद से कड़ाई से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है. इस संबंध में शुक्रवार को उपायुक्त कृपानंद झा की अध्यक्षता में एक बैठक का भी आयोजन किया गया.

बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा, रेल एस.पी., कमंडेन्ट आर.पी.एफ., उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता विधि-व्यवस्था, अनुमण्डल पदाधिकारी, सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अचंल अधिकारी, थाना प्रभारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे. बैठक में उपायुक्त ने निर्देश दिया कि सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी अपने क्षेत्र के थाना प्रभारियों के सम्पर्क में रहते हुए लगातार क्षेत्र में गतिशील रहकर स्थिति पर करीबी निगाह रखेंगे ताकि बंद समर्थकों के प्रयास को विफल किया जा सके.

साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहकर यह सुनिश्चित करेंगें कि उनके थाना, ओ.पी. क्षेत्र में विधि व्यवस्था संधारित रहे तथा बंद समर्थक अथवा उनकी आड़ में असामाजिक तत्व राष्ट्रीय सम्पत्तियों को नुकसान नही पहुँचा सके और सड़क मार्ग को अवरूद्ध नहीं कर सके.

रेलवे स्टेशन पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया कि बंद का कोई प्रतिकुल असर रेल यातायात पर नही पड़े.उपायुक्त ने सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया कि बंद के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा राष्ट्रीय सम्पत्ति को नुकसान पहुँचाने अथवा जबरन बंद कराने का प्रयास करते हुए पाये जाते हैं तो उनके विरूद्ध सख्ती से निपटा जाए ताकि आम जनता को बंद से परेशानी नहीं हो.

बंद समर्थकों से सख्ती से निपटने के लिए सभी पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी के वाहन में माइक सिस्टम रहेगा.रेलवे, रोड, अर्थिक नाकाबंदी पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.बंदी में हिंसा, तोड़ फोड़, लूट मार करने वालों पर एफ.आई.आर. की कार्रवाई
होगी. सभी स्थानों पर विडियोग्राफर भी रहेगो जो सारे मामलों की विडियोग्राफी करेगा.

Web Title : STATE ADMINISTRATION PREPARED TO FAIL JHARKHAND BAND