सुरेश सिंह के भतीजे ने पिस्टल का भय दिखा मांगी रंगदारी, दी जान से मारने की धमकी

धनबाद : कोयला कारोबारी कांग्रेस नेता सुरेश सिंह के भतीजे अमित सिंह उर्फ टिंकू को सोमवार को झरिया पुलिस ने राजबाड़ी रोड से पिस्टल समेत धर दबोचा. उसके खिलाफ राजबाड़ी रोड में रहने वाले उसके पूर्व कर्मचारी राहुल सिंह की पत्नी ने देर रात झरिया थाना में लिखित शिकायत की.

शिकायत में बताया कि अमित अक्सर उसके घर धमकता है. दो लाख रुपए रंगदारी मांगता है.इनकार करने पर बुरे परिणाम की धमकी देता है. पति की हत्या करने के साथ बच्चों को अगवा करने की चेतावनी देता है.शराब के नशे में अपने लोगों के साथ घर के बेडरूम तक में घुसकर उत्पात मचाता है.

आज फिर अमित उसके घर पहुंचा. राहुल की पत्नी से बदसलूकी करने लगा तो तो इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और अमित को हिरासत में लेकर थाना ले आई. उसके पास से पिस्टल बरामद हुई है. पुलिस ने उसे हाजत में बंद कर छानबीन शुरू कर दी है.

इधर, अमित के हिरासत में लेने की खबर थोड़ी देर में फैल गई. थाने में नेताओं और कोयला कारोबारियों का जमघट लग गया. छानबीन के लिए सिंदरी डीएसपी विकास पांडेय भी थाना पहुंचे. इससे पूर्व भी राहुल सिंह, उसकी पत्नी सीमा और मां रूपा देवी धनबाद जाकर एसएसपी को अमित की कारस्तानी लिखित रूप से बताई थी.

एसएसपी ने झरिया इंस्पेक्टर को इस मामले की जांच का निर्देश दिया था. नौकरी छोड़ने के बाद भी अमित बार-बार दो लाख रुपए देने की जिद पर अड़ा रहा.वह घर आकर कहता कि दो लाख रुपए रंगदारी नहीं मिली तो जान से हाथ धो बैठोगे.रंगदारी वसूली के लिए अमित चौक-चौराहों पर भी पहुंच धमकाता.

इससे सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल हो रही थी. मोबाइल पर भद्दी-भद्दी गालियां देता. एक बार शराब के नशे में घर में घुस जमकर तांडव मचाया. बच्चों को उठाने की धमकी दी.

राहुल की पत्नी से कहा-शारीरिक संबंध बनाओ, माफ कर दूंगा

शिकायतमें सीमा ने पुलिस को बताया कि 27 अक्टूबर की रात अमित उसे घर फिर धमका. कमर से पिस्टल निकालकर टेबल पर रख दिया. विरोध किया तो पिस्टल उसके सीना पर टिका दी. फिर कहा कि अगर वह उसके साथ शारीरिक संबंध में बनाए तो वह पैसा माफ कर सकता है. वह फिर दो दिन बार आएगा.29 को इसकी शिकायत एसएसपी को दी. झरिया में रहने वाले अपने पूर्व कर्मचारी राहुल सिंह के घर में मचाया उत्पात, बच्चों को अगवा करने की दी चेतावनी, पुलिस ने पिस्टल समेत अमित सिंह को पकड़ा

 

 

Web Title : SURESH SINGHS NEPHEW SOUGHT PISTOL POINTED EXTORTION