मुझे मनुष्य बना दो - युवाओ किया आवाहन

राजगंज : सोमवार को राजगंज में 12 जनवरी विवेकानंद जयंती सह युवा दिवस के उपलक्ष में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक बैठक का आयोजन किया. बैठक की अध्यक्षता छात्र नेता सूरज सोनी कर रहे थे.

इससे पूर्व अभविप के छात्र नेता व सभी कार्यकर्ताओ ने विवेकानंद की तस्वीर पर माल्यार्पण किया व पुष्प चढ़ाए.

बैठक को सम्बोधित करते हुए छात्र नेता सूरज सोनी ने स्वामी विवेकानंद द्वारा कहे गए शब्दों को दोहराते हुए कहा " हें जगदम्बे ! मुझे मनुष्यत्व दो, माँ मेरी दुर्बलता और कापुरुषता दूर कर दो, मुझे मनुष्य बना दो !" इन शब्दों को दोहराते हुए उन्होंने कहा की आज लोग यह भूल गए है की वे मनुष्य है और शायद इसी कारण लोग खुले आम अपराध करते जा रहे है.

युवा विवेकानंद के बताये रस्ते में चलने के बजाये रावण के रास्ते में चल रहे है.

अगर सभी युवा स्वामी विवेकानंद के रस्ते में चलने लगे तो अपराध का नमो निशान नहीं होगा तथा क्षेत्र में चारो और शांति ही शांति होगी.

उन्होंने पेशावर में हुए हमले का उदाहरण देते हुए कहा की क्या पेशावर में हमला करने वाले लोग मनुष्य थे ? अगर वे मनुष्य होते तो इतने निर्दयता से मासूम बच्चो को मौत के घाट नहीं उतारते.

बैठक के दौरान उन्होंने युवाओ का आवाहन करते हुए कहा की युवा आगे आये और देश की तरक्की में अपना हाथ बढ़ाए तथा स्वामी विवेकानंद के बताये रास्ते पर चले.

इस दौरान उन्होंने कहा की राजगंज में भी कुछ अनजान चेहरे आजकल देखने को मिल रहे है ऐसे में प्रशासन उनकी जाँच क्यों नहीं कर रही है ?

कुछ ही दिनों में 26 जनवरी आने को है और ऐसे में क्षेत्र में नए चेहरे का दिखाई देना एक संवेदनशील मामला है.

प्रशासन को हमेशा सतर्क व सचेत रहना चाहिए.

उन्होंने युवाओ से अनुरोध किया की ऐसे किसी भी व्यक्ति पर संदेह होने पर स्थानीय प्रशासन को खबर करे ताकि पेशावर वाली घटना हमारे यहाँ दोहराई न जा सके.

मौके पर सूरज सोनी, नयन कुमार, सुशील कुमार, सकलदीप तिवारी, रुपेश कुमार, संतोष कुमार, मो. इक़बाल, गोरख मिश्रा, विकास अग्रवाल, गौतम साव, माँसु महतो, हेमंत दास, रजत चौधरी, कुंदन चौधरी, मयंक गुप्ता, रोशन  सिंह, दीपक पंडित, एतवारी विश्वकर्मा, सुबोध शर्मा, पवन पंडित इत्यादि मौजूद थे.

Web Title : SWAMI VIVEKANAND BIRTH ANNIVERSARY CELEBRATED AT DHANBAD