एडीएम जाँच हेतु पहुंचे राजगंज, कहा जाँच में दोषी पाये जाने वालो पर होगी कार्यवाई

राजगंज : मंगलवार को एडीएम विधि व्यवस्था पीएन मिश्र व बाघमारा प्रखंड विकास पदाधिकारी राजगंज पहुंचे.07 जून को आवाज़ अखबार में प्रकाशित ख़बर "डोभा निर्माण के नाम पर करोड़ो का चुना लगा रहे है मुखिया" में स्वतः संज्ञान लेते हुए मामले की जाँच करने पहुँचे थे.

इस क्रम में उन्होंने बागदाहा पंचायत के नैना टोला में विधायक राजकिशोर महतो के मद से बनने वाले सड़क सामुदायिक भवन धतकीटाड से हिरघुटु आदिवासी टोला को जोड़ने वाला का निरिक्षण किया. इसके अलावा विधायक ने नगरीउत्तर कला में सिंचाई नाला व दलुडीह में सामुदायिक भवन की अनुसंशा की है.एडीएम ने उक्त स्थलो का निरिक्षण किया.

इसके अलावा बागदाहा के नैना टोला में व दलुडीह के चुंगी में कृषि विभाग व मनरेगा के तहत बन रहे डोभो का निरिक्षण किया.समय के अभाव व मौषम ख़राब होने के कारण उक्त स्थलों का निरीक्षण नहीं हो पाया जिसके लिया एडीएम राजगंज पहुँचे थे.पूर्व निर्धारित कार्यक्रम बाघमारा कॉलेज के मीटिंग में जाने के कारण कई स्थानों का निरिक्षण अधूरा रह गया.

ज्ञात हो राजगंज के दलुडीह पंचायत में स्थानीय दबंग के साथ मिल कर वहा के मुखिया ने मनरेगा के तहत होने वाले डोभा के निर्माण में जेसीबी का प्रयोग किया था.इसके अलावा जेसीबी के ही द्वारा एक ही जगह पर 3 डोभो का निर्माण कर दिया गया है.

दलुडीह पंचायत में जेसीबी से डोभा का निर्माण

समय के अभाव के कारण कई योजनाओं का निरिक्षण नहीं हो पाया है. जानकारी मिली थी की दलुडीह पंचायत में जेसीबी से डोभा का निर्माण किया गया है. मामले की जाँच की जा रही है अगर सही पाया जाता है तो कार्यवाई होगी. जल्द ही पुनः निरीक्षण का समय तय कर आया जायेगा. कई जगहों पर त्रुटियों मिली है उसे दुरुस्त करने हेतु बीडीओ को दिशा निर्देश दे दिया गया है. एडीएम लॉ एन्ड आर्डर पीएन मिश्र.

कई योजनाओं की शिकायत मिली थी इसी के जाँच के लिया एडीएम सर ने नेतृत्व में टीम यहाँ आई है.जाँच चल रही है. गड़बड़ी मिलने पर कार्यवाई की जायेगी.प्रखंड विकास पदाधिकारी गिरजानंद किस्कू बाघमारा.

Web Title : SDM REACHED RAJGANJ FOR AN INVESTIGATION ACTION AGAINST CONVICTS