केबल चोरी करने और चोरी का माल खरीदने वाला सहित 8 गिरफ्तार

धनबाद : बाघमारा क्षेत्र में हुई केबल चोरी, डीज़ल चोरी, सेंघमारी सहित दर्जनों अन्य अपराध में शामिल एक गिरोह के 8 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस संबंध में प्रेस को जानकारी देते हुए एस.एस.पी. सुरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि बाघमारा क्षेत्र में पिछले कई माह से केबल चोरी, डीज़ल चोरी, सेंघमारी जैसे कई अपराध हो रहे थे.

एस.एस.पी. सुरेन्द्र कुमार झा के निर्देश पर बाघमारा अनुमंडल पदाधिकारी मजरूल हौदा ने कतरास अंचल के पुलिस निरीक्षक विष्णु रजक के नेतृत्व में एक विशेष पुलिस टीम का गठन कर इलाके से 8 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. अपराधियों ने विभिन्न कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

एस.एस.पी. श्री झा ने बताया कि पुलिस टीम में शामिल तेतुलमारी थाना प्रभारी सचिदानंद साहु, स.अ.नि. महावीर यादव, विनोद उरांव तथा तेतुलमारी थाना के सशस्त्र बल ने बीती रात लगभग 2 बजे छापामारी की. छापामारी के क्रम में टीम ने 8 चोरों को केबल तार के साथ रंगेहाथ पकड़ लिया.

पुलिस ने पकड़े गए अपराधी महेश दास के स्वीकारोक्ति बयान पर चोरी का माल खरीदने वाले अजय कुमार गुप्ता को भी चोरी के माल के साथ गिरफ्तार कर लिया. एस.एस.पी. ने बताया कि पुलिस ने बैजनाथ तुरी उर्फ बिच्चू तुरी, गंगा दास, मंगरा रविदास उर्फ राजेश रविदास, महेश दास उर्फ देवनंदन दास, उमेश दास, रमेश कुमार दास, संतोष चौहान तथा अजय प्रसाद गुप्ता उर्फ डिला को गिरफ्तार कर लिया है.

उपरोक्त अभियुक्त तेतुलमारी थाना कांड संख्या 22-16, धारा 379 भा.द.वि., तेतुलमारी थाना कांड संख्या 30-16, धारा 379, 511, 353, 34 भा.द.वि. में भी शामिल है. श्री झा ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी से 5-6 कांडों का उद्भेदन हो गया है. संभावना है कि और भी कई कांडों का उद्भेदन होगा.

पकड़े गए अपराधियों के पास से पुलिस ने 2-2 फीट लंबे 24 पिस केबल, डेढ़ पीट लंबे 31 पिस केबल तार, लोहे का कुल्हाड़ी, एक गडसा सहित केबल तार काटने के विभिन्न औजार बरामद किए हैं. अपराधियों के विरुद्ध तेतुलमारी थाना में कांड संख्या 07-16, धारा 414, 34 भा.द.वि. दर्ज कर लिया गया है.

Web Title : TEN CRIMINALS ARRESTED IN CABLE THEFT CASE