"चिराग तले अँधेरा,हाल सदर थाना धनबाद का"

धनबाद : जिले मे वरीय पुलिस अधीक्षक के पद पर अपना योगदान देने के बाद से ही एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने सभी थानेदारो को अपने-अपने थाने को साफ-सुथरा एवं स्वच्छ रखने के साथ-साथ फरियाद लेकर आने वाले पीड़ितों के लिए रिशेप्शन काउण्टर एवं आगन्तुको के लिए स्वागत कक्ष खोलने का निर्देश दिया था, जिसमे 24 घण्टे महिला कांस्टेबल तैनात करने की बात भी कही गई थी.

एसएसपी ने अपने इस सकारात्मक सोच की पहल सबसे पहले एक सम्मान समारोह कार्यक्रम मे शिरकत करने भूली थाना क्षेत्र मे पहुँचने के बाद किया था. कार्यक्रम के अन्त मे ने मिडियकर्मिओ के समक्ष रिशेप्शन काउण्टर एवं आगन्तुको के लिए स्वागत कक्ष खोलने का डेमो भी प्रस्तुत किया था.

किन्तु उनके इस आदेशो का पालन कितने थानेदार करते है, इस बात का पता आपको धनबाद सदर थाना आने के बाद चल जायेगा जहाँ आज भी रिशेप्शन काउण्टर एवं आगन्तुको के लिए स्वागत कक्ष मे ताला लगा हुआ है.

इस थाने मे दूर-दराज से थके हारे आने वाले फरियादी स्वागत कक्ष खुलने के इंतज़ार मे यत्र- तत्र आपको घूमते भटकते या पेड़ के नीचे बैठे अवश्य नजर आ जाएँगे. आश्चर्य और हैरानी की बात तो यह है कि सदर थाना कैम्पस मे ही वरीय पुलिस अधीक्षक-उपाधीक्षक का कार्यालय है, वावजूद इसके किसी भी अधिकारिओ की नजर उस बन्द पड़े स्वागत कक्ष की ओर कभी नही पड़ता.

किसी ने सच ही कहा है "चिराग तले ही अँधेरा होता है, और गाड़ी उसकी ही पहले छूट जाती है, जिसका घर पड़ाव से नजदीक होता है, पर इतना तो जरूर है जब इस बात की जानकारी जैसे ही जिले के प्रथम वरीय पुलिस अधीक्षक के पास पहुँचेगी वो इस बात को गंभीरता से लेते हुए सदर थाने मे बन्द पड़े स्वागत कक्ष खोलवाने का सकारात्मक पहल अवश्य ही करेंगे.





Web Title : DHANBAD SADAR THANA RECEPTION ROOM LOCKED