तेतुलतल्ला में भव्य एल.ई.डी. युक्त पंडाल तैयार

धनबाद : पुराना बाजार रेलवे मैदान के पास स्थित श्री श्री सार्वजनिक दुर्गापूजा समिति द्वारा इस बार एक अद्भुत आकर्षक एवं दर्शनीय काल्पनिक मंदिर रूपी पंडाल का निर्माण पूरा कर लिया गया है.

समिति के अध्यक्ष जयदेव गुप्ता मनोज तथा उपाध्यक्ष दिनेश सिंह ने बताया कि इस भव्य पंडाल में बगनान (हावड़ा) के कलाकारों द्वारा शीघ्र ही 200 वर्गफीट का एल.ई.डी. स्क्रीन लगाया जाएगा. एल.ई.डी. स्क्रीन पर माँ दुर्गा के भक्त विभिन्न सूचनाएं एवं विशेष कार्यक्रम देख सकेंगे.

पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए पंडाल में ताश के पत्तों का इस्तेमाल कर माँ दुर्गा की भव्य इको-फ्रेंडली प्रतिमा स्थापित की जाएगी. पंडाल के बाहरी तथा अंदरुनी सजावट के लिए थर्मोकोल की कटोरियों का उपयोग किया गया है.

तेतुलतल्ला में पंडाल के साथ भव्य मेला का आयोजन भी किया जाता है. यहां पर सोलर लाइट के माध्यम से पूरे परिसर को जगमगाया जाएगा. सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगाए गये हैं.

तेतुलतल्ला में वर्ष 1952 से लगातार दुर्गापूजा का आयोजन किया जा रहा है. इसकी स्थापना स्व. हरेन्द्र नाथ मुखर्जी, पौनो टोस डे तथा स्व. शांति बरारी ने की थी. समिति में हिन्दु, मुस्लिम, सिख, ईसाइ सदस्य है.

उल्लेखनीय है कि पूर्व में यहां पर अखबार से बनी माँ दुर्गा की प्रतिमा, माउंटन मैन दशरथ मांझी की मेहनत को दर्शाता पंडाल, अन्ना हजारे के आंदोलन को दर्शाता पंडाल इत्यादि ने खूब सुर्खियां बटोरी है. समिति के सदस्य संजय चौरसिया, अनिल जायसवाल, सुनील कुमार रजक, सौरव ओझा आदि दिन-रात मेहनत कर रहे हैं.

Web Title : TETUL TALLA GRAND LED WITH STALLS READY