धनतेरस आज, सज गए बाजार

धनबाद : खरीदारी का महापर्व धनतेरस को लेकर बाजार सजधज कर तैयार हो गया है. अब बस केवल ग्राहकों का इंतजार है. धनतेरस को लेकर हर सेक्टर में जोरदार तैयारी की गई है. ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए एक सप्ताह पूर्व से ही ऑफर और उपहार दिए जाने की घोषणा कारोबारी कर चुके है.

इस पर्व को लेकर ऑटोमोबाइल से लेकर सर्राफा बाजार, इलेक्ट्रॉनिक और होम अप्लाएंस का बाजार गुलजार हो चुका है. कारोबारियों की माने तो कल 250 से 300 करोड़ कारोबार होने की उम्मीद है. ऑटोमोबाइल और सर्राफा बाजार में तो बुकिंग एडवांस में ही हो चुकी है. दोपहिया से लेकर चार पहिया तक की बुकिंग की गई है.

इस बार कार कंपनियों के नए मॉडल की अधिक डिमांड है. मारुति से लेकर हुंडई, टाटा, महिंद्रा कंपनी की गाड़ियों की बुकिंग इस बार जोरों पर रही. निसान और फोर्ड के नए मॉडलों की बुकिंग अच्छी संख्या में हुई है. पेट्रोल की कीमत मेंआयी कमी का असर इस बार बाजार में भी देखने को मिल रहा है.

वहीं दो पहिया वाहनों ने तेज रफ्तार बाइक युवाओं की पहली पसंद बनी हुई है. शहर के सभी शोरूम में अच्छी संख्या में वाहनों की एडवांस बुकिंग की गई है. वाहनों की एडवांस बुकिंग से ऑटो सेक्टर काफी गदगद है. आभूषणों के दुकानों में भी विशेष छुट दी जा रही है.

Web Title : TODAY DHANTERASMARKET READIED