दो सट्टेबाज गिरफ्तार, 1.20 लाख सहित अन्य सामान बरामद

धनबाद : इण्डियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में सट्टा खेलाने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार लोगों के पास से पुलिस ने एक लाख 20 हजार 91 रुपए सहित अन्य सामान भी बरामद किया है.

इस संबंध में एक प्रेस वार्ता का आयोजन कर वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि आईपीएल मैच के दौरान बड़े पैमाने पर सट्टा खेला जा रहा है. सूचना मिलने पर उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक (विधि व्यवस्था) डी.एन. बंका के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया.

स्पेशल टीम ने कल रात पुटकी थाना क्षेत्र के करकेन्द बाजार से बबलु कुमार साव तथा कुमारधुबी बाजार से अरूण कुमार गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया. वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि पूर्व में पकड़े गए सट्टेबाज तोता लिंक का उपयोग करके सट्टा खेलाते थे.

लेकिन बबलु और अरूण मोबाइल एप्प बेटा कुलर के माध्यम से सट्टाबाजी कर रहे थे. सारा खेल मोबाइल से होने के कारण उनके पास से पुलिस ने 11 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. साथ ही पुलिस ने विभिन्न बैंकों के 12 पास बुक, 6 ए.टी.एम कार्ड, एक चेकबुक, एक केलक्युलेटर, हिसाब लिखा हुआ एक बड़ा डायरी, कॉपी, छोटा डायरी बहामद किया है.

वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि बबलु और अरूण काफी वर्षों से सट्टाबाजी में लिप्त थे. इस कार्य के लिए उनको अपने आका से प्रति ट्रांजेक्शन 3 प्रतिशत कमिशन मिलता था. उन्होंने बताया कि डायरी में कई सटोरियों के नाम का उल्लेख है. जैसे जैसे पुलिस की तफ्तीश आगे बढ़ेगी वैसे वैसे कई सटोरिये पुलिस की गिरफ्त में आते जाएंगे.

एसएसपी ने कहा कि आगे भी पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि गत दिनों पकड़े गए सट्टेबाज और कल पकड़े गए सट्टेबाज के बीच कोई कनेक्शन है कि नहीं, यह जांच में उजागर होगा. एसएसपी ने बताया कि बबलु और अरूण चूंकि मोबाइल के जरिए सट्टा खेलाते थे इसलिए वह हर कॉल की रेकॉर्डिंग भी अपने पास रखते थे.

इस कारण कोई भी सटोरिया रुपए हार जाने के कारण उनको परेशान नहीं कर सकता था. उन्होंने कहा कि सट्टेबाजी और मैथन चेक पोस्ट पर जाली परमिट बनाने का मामला हाई प्रोफाइल है. वे दोनों केस की जांच एसआईटी या सीआईडी से कराने के लिए अनुशंसा करेंगे.

Web Title : TWO CRICKET BETERS ARRESTED INCLUDING 1.20 LAKH RECOVERED