हथियार सहित सूरज के दो गुर्गे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

धनबाद : धनबाद आउटसोर्सिंग कंपनियों से लगातार रंगदारी वसूल करने वाले सूरज सिंह के दो सक्रिय गुर्गे को पुलिस ने बीती रात निचितपुर के जंगल से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने अपराधियों के पास से एक कट्टा, गोली तथा 2 मोबाइल फोन भी बरामद किया है. दोनों अपराधी रंगदारी तथा आर्म्स एक्ट में जेल भी जा चुके हैं.

इस संबंध में पत्रकार वार्ता का आयोजन कर वरीय पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे ने मीडिया को बताया कि 17 सितंबर को पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि निचितपुर के जंगल में कुख्यात सूरज सिंह गिरोह के सक्रिय गुर्गे किसी बड़ी अपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए जमा हुए हैं.

सूचना मिलते ही एसएसपी ने बाघमारा एसडीपीओ मनिष कुमार झा के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन कर निचितपुर के जंगल में छापा मारा. स्पेशल टीम में बरोरा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार, तेतुलमारी थाना प्रभारी तथा दोनों थाना के सशस्त्र बल को शामिल किया गया. छापामारी के क्रम में दो अपराधी अंधेरे का लाभ उठाकर जंगल की ओर भाग गए.

जबकि सूरज के सक्रिय सदस्य छोटु उर्फ रविकांत सिंह (19), पिता नागदेव सिंह, कांटापहाड़ी, थाना अंगारपथरा तथा गोलु उर्फ शिवम सिंह (23), पिता मनोज सिंह, जीरोसीम बाबा चौक, तेतुलमारी, पुलिस की गिरफ्त में आ गए. अपराधियों के पास से पुलिस ने एक कट्टा, .315 बोर की 3 जिन्दा गोली तथा दो मोबाइल फोन बरामद किया है.

दोनों अपराधियों के विरुद्ध जोगता तथा बैंकमोड़ थाना में रंगदारी तथा आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है. एसएसपी ने बताया कि दोनों अपराधी से पुलिस उनके भागे हुए साथी और अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है. पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वे किसको अपने टार्गेट में लेने की योजना बना रहे थे.

एसएसपी ने बताया कि सूरज क्षेत्र से बाहर है और मोबाइल फोन के जरिए ही अपने गुर्गों के संपर्क में रहता है. मोबाइल फोन से वह अपराध और रंगदारी मांगने का दिशा-निर्देश देता है. एसएसपी ने बताया कि मोबाइल के कॉल डीटेल से
और भी कई राज खुलने की संभावना है.

 

 

 

 

Web Title : TWO HENCHMAN ARRESTED INCLUDING WEAPONS