2018 तक भारत में एकल विद्यालयों की संख्या होगी एक लाख

धनबाद : एकल अभियान के केन्द्रीय प्रतिनिधि ज्ञानव्रह्म पाठक ने कहा है कि वर्ष 2018 तक भारत भर में एकल विद्यालय की संख्या बढकर 1 लाख हो जायेगी. वे रविवार को ण्कल सेवा समिति, धनबाद के वार्षिक आम सभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारो से बात कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि फिलहाल भरत में 51 हजार एकल विद्यालय संचालित है, जिसे बढा कर 2018 तक एक लाख करने की योजना है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में नई दिल्ली में एकल अभियान का आयोजन किया जायेगा, जिसमें भारत के एक लाख गांवो से तीन लाख कार्यकर्ता भाग लेंगे.

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, केन्द्रीय मंत्री, विदोशो से राष्ट्राध्यक्ष,के अलावा एकल अभिायन के डोनर भी शमिल होंगे. उन्होंने कहा कि भारत की आत्मा गांवो में बसती है. गांवो से आने वाले कार्यकर्ताओं के समागम के माध्यम से हम गांवो की शति को जगाने का काम करेंगे.

श्री पाठक ने कहा कि रामनवमी के अवसर पर हम गांवों में ग्राम महोत्सव मनायेंगे. बंग बंधु परिषद, धनबाद के कार्यकारी अध्यक्ष केदार नाथ मिततल ने जेएनयू में हुई घटना को दुखद बताया.

उन्होंने इसके राजीतिकरण का विरोध करते हुए कहा कि राष्ट्रद्रोहियो को इससे बल मिलेगा. श्री मित्तल ने कहा कि राजनीति के माध्यम से गलत को सही ठहराया जा रहा है, जो दुःखद है. मौके पर रवीन्द्र ओझा, राजमंगल सिंह सहित कई अनय लोग उपस्थित थे.

Web Title : UNION REPRESENTATIVE ADDRESSED GENERAL ASSEMBLY