महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का पुतला जलाया

धनबाद : एक ओर जहां आम जनता, मेहनत कश लोग प्याज के मुल्य में बेहताशा वृद्धि से हलकान है तो वही दुसरी ओर प्याज पर सियासत भी तेज हो चुकी है. धनबाद जिला महिला कांग्रेस के बैनर तले पार्टी की महिला कार्यकर्ता जुलुस की शक्ल में प्याज के साथ प्रदर्शन करते हुए रणधीर वर्मा चौक पहुंचकर प्याज के मुल्य वृद्धि पर नियंत्रण की मांग को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फुका एवं मुर्दाबाद के नारे भी लगाये.

महंगाई रोको नही तो गद्दी छोड़ो के नारे के साथ हाथो में भिन्न भिन्न प्रकार के श्लोगन की तखतियां लिये सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आई इन महिलाओं ने चेतावनी दि है कि सरकार अविलम्ब खादयान की चिजे खासकर प्याज, दाल, तेल आदि के भाव में गिरावट नही आई तो महिला मोर्चा उग्र आन्दोलन को बाध्य होंगी.

धनबाद जिला महिला कांग्रेस कमिटि की अध्यक्ष सीता राणा ने कहा कि वर्तमान सरकार खाद सामाग्री में बेहताशा वृद्धि कर गरीबो से उनका निवाला छीन रही है, सब्जी में पहले से ही आग लगी हुई है उसपर प्याज के दाम बढने से अब तो नमक और प्याज से गुजारा करने भी एक गरीब आदमी के लिए मुश्किल हो गया है .

धनबाद की मंडियों में भी अभी प्याज के दामों में कमी आने की सम्भावना कम ही दिख रही है, प्याज के खुदरा बिक्रेताओ का कहना है कि अत्याधिक बारीश के कारण फसल अच्छी नही हो पाई. जिसके वजह से प्याज का आवक कम है उन्होने यह भी कहा कि पुर्व में रोजाना प्याज 10 10 बोरी तक बिक जाया करती थी पर आज तो एक बोरी प्याज के बिकी्र पर भी आफत है.

एक गृहणी ने बताया कल तक जो प्याज 25 से 30 रू0 बिक रही थी आज वही प्याज 60 से 70 रू0 प्रति किलो के भाव से मिल रही है. जिसका खासा प्रभाव महिलाओ की रसोई पर पड़ा है. प्याज खरीदने आई महिला ने बताया कि जितने में प्याज आयेगा उससे काफी कम खर्च में एक अच्छी सी सब्जी मिल जायेगी. उन्होने तो यह भी कहा कि प्याज लेना तो अब सपने जैसा हो गया है.

बहरहाल, अब तो प्याज की कीमतों में हुई वृद्धि से आम उपभोक्ताओं से लेकर होटल व्यवसायी तक परेशान हो चले हैं. हाल की बारिश के चलते नई फसल की प्याज बाजारों तक नहीं पहुंच रही है प्याज की कीमतों में दोबारा आए उछाल ने सरकार की नींद उड़ा दी है.देखना दिलचस्प होगा कि प्याज की इस सियासत पर वर्तमान सरकार किस करवट बैठती है वही आम जनता को कब तक इस महंगाई से राहत मिलेगी.

Web Title : WOMEN CONGRESS ACTIVISTS BURNT AN EFFIGY OF PRIME MINISTER