हिन्द मजदूर सभा कार्यसमिति की बैठक संपन्न

धनबाद : हिन्द मजदूर सभा (एचएमएस) की प्रदेश कार्य समिति की पहली बैठक धनबाद में संपन्न हुई. बैठक में कोल माइनिंग के अलावे अन्य सेक्टरो में कार्यरत वैसे असंगठित मजदूरो को एचएमएस से जोड़ना जो आज भी युनियन से दुर है जिनके हक अधिकार की सुध लेने वाला कोई नही जो आज भी प्रबंधन द्वारा शोषण के शिकार हो रहे है.

उनकी आवाज बनकर उनके हक अधिकार के लिए आन्दोलन करना उनके नियुक्ति नियोजन से संबन्धित समस्याओ के निराकरण की दिशा में व्यापक रूप से चर्चा की गई. बैठक में एचएमएस के प्रदेश अध्यक्ष गिरीनाथ सिंह, महासचिव सह झरिया विधायक संजीव सिंह के अलावे विभिन्न जिलों से आये उपाध्यक्ष रामाकांत वर्मा, राम सुबेग यादव, अर्जून सिंह, कमलेश कुमार सिंह, महासचिव सिद्धार्थ घटक, सचिव लक्ष्मण महतो, देवराज महतो आदि उपस्थित थे.

बैठक में 2 सितम्बर की आहूत राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर भी व्यापक चर्चा की गई साथ ही 5 जून को हिन्द मजूर सभा के बैनर तले की गई एक दुसरी सभा के आलोक में भी मंथन किया गया एवं मुख्यालय को वस्तु स्थिति से अवगत कराने पर निणर्य हुआ. प्रदेश कार्य समिति की दुसरी बैठक रांची में करने का निणर्य बैठक में लिया गया बैठक की तिथि की घोषणा अभी बाकी है.

प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक के उपरांत पत्रकारो को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार काम कम प्रचार ज्यादा कर रही है. उन्होने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने चुनावी घोषणा में विदेशो के बैंको में जमा काला धन को भारत लाकर जन धन योजना के तहत हर आम आदमी के खाते में 15 -15 लाख डालने का वायदा किया था.

वर्तमान परिस्थिति ऐसी है कि 13 हजार करोड़ से कुछ ज्यादा रकम भारत लाने का दम सरकार भर रही है और ऐसा होने के बाद भी एक -एक के खाते में महज 10 हजार की रकम भी जाना मुश्किल है इसलिए काले धन के उपर की जा रही घोषनाएं महज राजनैतिक सगुफा है.

Web Title : WORKING COMMITTEE MEETING HELD OF HIND MAZDOOR SABHA