वाहन जाँच के दौरान बोलेरो सहित एक हिरासत में, तीन पिस्टल जब्त

निरसा : निरसा पुलिस ने गुप्त सुचना के आधार पर वाहन जाँच के क्रम में तेतुलिया के समीप से एक बोलेरो सहित एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. वही बोलेरो में सवार दूसरा युवक भागने में सफल रहा. पुलिस ने जप्त बोलेरो से तीन पिस्टल व छह भरी हुई मैगजीन सहित अन्य सामान जब्त किया है.

पुलिस हिरासत में लिए गए आरोपी से पूछताछ कर रही है.आरोपी से डी.एस.पी अशोक तिर्की व चिरकुंडा पुलिस निरीक्षक अरुण कुमार तिर्की ने भी पूछताछ की.हलाकि पुलिस इस संबंध में कुछ भी बताने से कतरा रही है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह निरसा पुलिस को सुचना मिली की प.बंगाल की और से एक बोलेरो संख्या-NL-02T1906 धनबाद की और जा रही है. उसमे कुछ असामाजिक तत्व के लोग है. पुलिस ने वाहन जाँच लाकर उक्त बोलेरो को तेतुलिया मोड़ के समीप रुकवाया.

पुलिस को देखते ही उसमे सवार एक युवक कूदकर भाग निकला. फरार युवक का नाम बिनोद कुमार कहार बताया जाता है. पुलिस ने उसका पीछा भी किया परन्तु वह भागने में सफ्दल रहे. वही बोलेरो चला रहे युवक यूपी सुल्तानपुर निवासी रामसिरोमन यादव को पुलिस ने पकड़ लिया.

जब वाहन की जाँच की गयी तो पुलिस की होश उड़ गए.जप्त वाहन से खाने के विस्कुट,झाड़ू,कुछ वाहनों के पार्ट्स पुर्जे व तीन पिस्टल व छह भरे हुए मैगजीन बारामद हुए. पुलिस बोलेरो व रामसिरोमन यादव को लाकर निरसा थाना में पूछताछ कर रही है.

हिरासत में में लिए गए युवक रामसिरोमन यादव का कहना है की,वह जप्त बोलेरो को प०बंगाल के फुलबगान से अपने गाँव यूपी के सुल्तानपुर जिला अंतर्गत तासीरकादिर मालियापुर,नोनरा ले जा रहा था.

फरार युवक के बारे में उसने बताया की,फूलबगान स्थित कवाड़ी में काम करनेवाले रामदुलार केवट ने उससे कहा की,बिनोद कुमार कहार को यूपी के महरुआ में उतार देना.मै उस युवक को नहीं जानता.मेरी वाहन में
हथियार कंहा से आया मुझे नहीं पता.

अंतरप्रांतीय हथियार कारोबारी के हो सकते है सदस्य

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस यह मानकर अनुसन्धान कर रही है की,हिरासत में लिए गए युवक व फरार युवक अवैध हथियारो के अंतरप्रांतीय गिरोह के सदस्य हो सकते है.हिरासत में लिए गए युवक के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर गिरोह के सरगना तक पहुंचना चाह रही है.

इसी लिए पुलिस कुछ भी बताने से इंकार कर रही है.पुलिस का मानना है की,पकड़े गए युवक व उसके साथी पिस्टल को कही बेचने जा रहे थे.वे किसे बेचने जा रहे थे पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है.

जप्त पिस्टल विदेश निर्मित

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने जो तीन पिस्टल जप्त किया है वह विदेश निर्मित बताया जाता है.विदेशी पिस्टल इनलोगों के हाथ कैसे आया पुलिस इसके तह में जाने का प्रयास कर रही है.


जप्त वाहन के कागजात सही

पुलिस व्दारा जप्त बोलेरो की जाँच को डी.टी.ओ रविराज शर्मा निरसा थाना पहुंचे.जाँच के क्रम में उन्होंने पाया की उक्त वाहन पूर्व में प०बंगाल के WB-04D-0946 से पंजीकृत था.

उक्त वाहन को खरीदने के बाद वंहा से एन.ओ.सी लेकर वाहन मालिक ने यूपी ले जाने के लिए नागालेंड से टेम्पोररी नंबर NL-02T1906 लिया है.उक्त वाहन रामसिरोमन यादव के नाम से ही पंजीकृत है.वाहन के चेचिस व इंजन नंबर भी सही पाए गए.परन्तु प०बंगाल से यूपी ले जाने के लिए उसने नागालेंड से वाहन का पंजीयन क्यों करवाया इसपर भी पुलिस अनुसन्धान कर रही है.

Web Title : INCLUDING BOLERO ONE IN POLICE CUSTODY SEIZED THREE PISTOLS