99 बिल्डर कंपनी में आयकर विभाग का सर्वे, एक करोड़ से अधिक के कर चोरी का मामला उजागर

धनबाद : धनबाद के छुपे रुस्तमो के खिलाफ अभियान चलाते हुए आयकर विभाग ने अपने शिकंजे में इस बार धनबाद के जाने माने कंस्ट्रक्शन कंपनी 99 बिल्डर को लिया है.

99 बिल्डर कंपनी के दफ्तर और दुसरे ठिकानों पर देर रात से चल रही सर्वे  में करीब एक करोड़ रूपये से ज्यादा के कर चोरी के मामले का पता आयकर विभाग को चला है.

बताया जाता है कि कर चोरी की सूचना पर सीआईटी एल एन पाण्डेय के निर्देश पर सर्वे किया गया था. धनबाद आयकर अधिकारियों का दल हेम टावर स्थित 99 बिल्डर कार्यालय पर बुधवार की शाम धावा बोला और फिर देर रात से लेकर सुबह तक कंपनी कार्यालय और उसके प्रोजेक्ट ठिकानों पर कागजातों की छानबीन की.

प्रोपर्टी डिलिंग और कंस्ट्रक्शन से जुड़ी 99 बिल्डर कंपनी के ठिकानों से आयकर अधिकारियों को करीब दो सौ से ज्यादा जमीन और फ्लैट खरीद बिक्री के कागजात मिले लेकिन पता चला की आमदनी के अनुपात टैक्स नही भरा गया है.

इसी हेराफेरी को देखते हुए आईटी टीम ने दस्तावेजों को जप्त कर लिया है.

हालांकि 99 बिल्डर कंपनी के सीएमडी श्याम पांडेय का कहना है कि आयकर का रूटिंन सर्वे है जबकि धनबाद आयकर विभाग के प्रधान आयकर आयुक्त ललित मोहन पांडेय ने बताया कि जाँच जारी है और नोटबंदी के दौरान गड़बड़ियों की भी जाँच हो रही है.

प्रधान आयकर आयुक्त ने आम लोग से अपील करते हुए कहा यदि जिन लोगों ने भी नोटबंदी  के दौरान किसी तरह कि गड़बड़ी की है तो व्यक्तिगत रूप से वे जल्द ही 31 जुलाई तक अपना आयकर की घोषणा करें और टैक्स चुकाएं नही तो कार्रवाई के लिए तैयार रहे.

Web Title : 99 BUILDER COMPANY INCOME TAX SURVEY IN HIGHLIGHTING TAX EVASION OF MORE THAN 10 MILLION