झरिया में आजसू पार्टी ने किया दो घंटे तक सड़क जाम

झरिया : झरिया के ऐतेहासिक राजातालाब के सौंदर्यीकरण व पुर्नरुद्धार की मांग को लेकर सोमवार को आजसू पार्टी की ओर से झरिया लक्ष्मीनियांमोड़ में दो घंटे तक सड़क जाम कर दिया.

नेतृत्व नगर अध्यक्ष शिवराज साव कर रहे थे.

आजसू पार्टी के लोग सुबह 10 बजे राजातालाब पहुंच कर सर्वप्रथम धनबाद नगर निगम के अधिकारियों, मेयर, डिप्टी मेयर ठेका लेने वाले संवेदक के खिलाफ नारेबाजी किया.

इसके बाद लक्ष्मीनियांमोड़ झरिया के समीप मुख्य मार्ग पर घरना पर बैठ गये. और शिव चचा, भजन कीर्त्तन प्रस्तूत किया.

इतना ही नहीं कार्यकर्ता इतना आक्रोशित थे की वे लाल बाजार रोड, अग्रसेन भवन  रोड व झरिया शहर से धनबाद जाने वाली मुख्य मार्ग पर बांस का घेरा बांधकर आने जाने वाले वाहनों को रोक दिया.

इसके कारण कतरासमोड से लेकर झरिया शहर तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई. इस जाम में राजकमल सरस्वती शिशु विद्या मंदिर सहित अन्य स्कूलों की बसें जाम में फंसी रही.

झरिया पुलिस वहां पहुंच कर लोगों को जाम हटाने के लिए कहा पर वेलोग उनकी बांते मानने के लिए तैयार नहीं थे.

कार्यकर्ताओं का कहना था कि हर वर्ष छठ पर्व के समय झरिया के जनप्रतिनिधि, नेताओं की राजनीति राजातालाब को लेकर शुरु हो जाती है.

इसके बाद वेलोग भूमिगत हो जाते है. तालाब के सौंदर्यीकरण क लेकर नगर निगम की ओर से तालाब की खुदाई के लिए टेंडर आवंटित कर दिया गया है. पर ठेकेदार कछुआ गति से चल रहा है.

नगर निगम के अधिकारी व ठेकदार राशि का बंदरबांट करना चाह रहे है. पर आजसू पार्टी उनकी मंशा को कभी सफल नहीं होने देगी.

गर्मी व लोगों की परेशानी को देखते हुए पार्टी के नेताओं ने स्वैच्छा से दिन के 12 बजे सड़क जाम हटाया. साथ ही झरिया थाना के एसआइ सुशील कुमार सिंह को मांग पत्र सौंपा ताकि वे झारखंड सरकार को झरिया के लोगों की भावनाओं से अवगत करा सकें.

विरोध करने वालों में केंद्रीय सदस्य विरेंद्र निषाद, शिवराज साव, राहुल केसरी, विकास वर्मा, आनंद केसरी, मनोज साहु, अनिला यादव, विक्की साव, सुशीला देवी, उषा देवी, संतो देवी, पुतुल देवी, देवंती देवी, सुमित्रा देवी आदि प्रमुख थे.

Web Title : AJSU BLOCKED JHARIA ROAD FOR TWO HOURS