आश्वासन के बाद आत्मदाह टला

धनबाद : झरिया के डीएवी सीएफआरआई के 17 वर्षीय छात्र करण चंद्रवंशी का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है अपने बेटे की सकुशल वापसी को लेकर झरिया से लेकर धनबाद तक लगातार आंदोलन कर रहे करण के परिजन एक ओर जहाँ पुलिस की कार्यवाही में शिथिलता बरतने का आरोप लगा रहे हैं.

वही दूसरी और इस मामले को एक बड़े व्यवसायी जो की अभी जेल में बंद हैं उनपर और उनके कई साथियों पर पुरानी रंजिश में तहत अपहरण करने की बात कही जा रही है. करण पिछले दस दिनों से स्कूल जाने के क्रम से ही गायब है लेकिन पुलिस द्वारा अनुसन्धान में किसी प्रकार की कोई गति नहीं दिखने के बाद लगातार आन्दोलनरत हैं.

लगातार झरिया से लेकर धनबाद जिला मुख्यालय में प्रदर्शन के बावजूद नामजद आरोपी की गिरफ़्तारी नहीं होने से आहत करण चंद्रवंशी के परिजनों द्वारा आत्मदाह की चेतावनी के बाद पूरा जिला प्रशासन रेस दिखा. अपने पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के तहत करण चंद्रवंशी की माँ ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समक्ष आत्मदाह की चेतवानी दी थी.

जिसको लेकर पुलिस अधीक्षक द्वारा कार्यालय के आसपास पूरे क्षेत्र को किसी भी अनहोनी को रोकने के लिए भरी संख्या में पुलिस बल के साथ साथ अग्निशमन दस्ता मौजूद दिखा. पुलिस अधीक्षक द्वारा इस मामले में संज्ञान लेते हुए करण के परिजनों से अपने धनबाद स्थित कार्यालय में बात कर आत्मदाह कार्यक्रम समाप्त करने और पुलिस द्वारा जल्द ही इस मामले में अनुसन्धान कर निष्कर्ष निकलने की बात कह आत्मदाह समाप्त करने पर सहमति बनाई.

वही पुलिस अधीक्षक द्वारा आश्वासन मिलने के बाद करण के परिजन दिए गए समयावधि पर सहमति बना फिलवक्त आंदोलन रोकने पर सहमति जताई.

 

Web Title : AFTER ASSURANCE SELF IMMOLATION AVERTED