बीसीसीएल ने दी एन. कुमार को श्रद्धांजलि

धनबाद : भारत कोकिंग कोल लिमिटेड के प्रभारी अध्यक्ष-सह-प्रबन्ध निदेशक नागेन्द्र कुमार के आकस्मिक निधन पर आज बीसीसीएल ने उनको श्रद्धांजलि दी. एन. कुमार का हृदय गति रूक जाने के कारण 18 अकटूबर को निधन हो गया था. दिवंगत आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रख कर ईश्वर से प्रार्थना की गयी. साथ ही शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की गई.

इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) बी.के. पण्डा, निदेशक (वित्त) के.एस. राजशेखर, मुख्य महाप्रबन्धक (समन्वय) आर.एन. प्रसाद, महाप्रबन्धक (सिविल) आर.एम. प्रसाद, महाप्रबन्धक (सीएमसी) एस.के. दास, हाप्रबन्धक (सुरक्षा) ए.के. सिंह, महाप्रबन्धक (औ.सं.) उत्तम आईच, उप महाप्रबन्धक (जन सम्पर्क) आर.आर. प्रसाद, उप महाप्रबन्धक (अधि.स्था.) यू.पी. नारायण, विभागध्यक्ष (प्रशासन) एस.एन. सिंहा, उप प्रबन्धक (कार्मिक-जन सम्पर्क) निलांजना चक्रवर्ती के अलावा मुख्यालय तथा क्षेत्र के महाप्रबन्धक, विभागाध्यक्ष तथा बड़ी संख्या में मुख्यालय के अधिकारी, कर्मचारी एवं श्रमिक प्रतिनिधि मौजूद थे.

इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) ने कहा कि स्व. कुमार एक इमानदार, मेहनती एवं लगनशील व्यक्ति थे और हमलोगों को उनके द्वारा बताये हुए रास्ते पर चलने से ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी. निदेशक (वित्त) ने भी कहा कि स्व. कुमार बहुत ही नेक इंसान थे और हमलोगें को दिशा निर्देश देते रहते थे.

उनके द्वारा बताये हुए रास्ते पर चलना चाहिये तभी सच्ची श्रद्धांजलि होगी. इस अवसर पर श्रमिक प्रतिनिधि भुनेश्वर सिंह, उदय कुमार सिंह तथा अरूण प्रकाश पाण्डेय भी उपस्थित थे.

उल्लेखनीय है कि स्व. कुमार कोल इडिया के निदेशक (तकनीकी) तथा भारत कोकिंग कोल लिमिटेड के प्रभारी अध्यक्ष-सह-प्रबन्ध निदेशक के पद पर कार्यरत थे. उन्होंने 1980 में इंडियन स्कूल ऑफ माइंस (अब आइआईटी) से माइनिंग में बीटेक की डिग्री प्राप्त की था. उन्होंने अपने कार्यकाल की शुरूआत सीसीएल से की थी.

Web Title : BCCL TRIBUTE TO N.KUMAR