बीसीसीएल में अवैध कब्जा हटाने के लिए चलेगी अभियान

धनबाद : सीएमडी टीके लाहिड़ी ने कहा कि बीसीसीएल को दुनिया की बेहतरीन कोल उत्पादक कंपनी बनाने के लिए एकजुटता से काम करना होगा. मिनी रत्न से इसे महारत्न की श्रेणी में ले जाना है.

वह बुधवार को मुख्यालय में महाप्रबंधक समन्वय समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने अवैध कब्जेदारों को तुरंत हटाने के लिए अभियान शुरू करने का निर्देश दिया. दिनभर चली बैठक में उत्पादन लक्ष्य को पूरा कैसे किया जाए इसपर मंथन किया गया.

लाहिड़ी ने कहा कि वार्षिक लक्ष्य 34.5 मिलियन टन से अधिक कोयला उत्पादन करना है. अभी तक करीब 19 मिलियन टन उत्पादन हो चुका है. उत्पादन के साथ कोयले की गुणवत्ता का भी ख्याल रखना होगा.

मौके पर डीटी डीसी झा व अशोक सरकार, डीएफ अमिताभ साहा, डीपी बीके पांडा, सीजीएम वाशरी एके सेनगुप्ता, जीएम समन्वय वीके झा, पीएस मिश्रा, एके सिंह, वीसी नायक, जीएमपी डीए यादव, जीएम उमाकांत गुप्ता समेत हर एरिया जीएम मौजूद थे.

 

पांच माह का लक्ष्य तय

कोयला उत्पादन लक्ष्य को हर हाल में पूरा करने को कहा गया है. नवंबर में 3,159, दिसंबर में 3,427 जनवरी में 3,508, फरवरी में 2,974 व मार्च में 3,088 मिलियन टन का उत्पादन लक्ष्य तय किया गया है.

उत्पादन से अधिक डिस्पैच का लक्ष्य है.

 

नए आवासों में जल्द शिफ्ट करने का निर्देश

लोदना, कतरास, सिजुआ, कुसुंडा, ईजे एरिया में बने नए 5434 आवासों में कोल कर्मियों को जल्द शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया. खाली आवास का बिजली पानी काटने को कहा गया.

तय हुआ कि 41 कॉलोनी के नवीकरण का काम समय पर पूरा किया जाएगा. वहां के 1097 अवैध कब्जेदारों को हटाने की प्रक्रिया तेज की जाए.

मुनाफे की रणनीति : बीसीसीएल के चार एरिया घाटे में चल रहे हैं, इस लिए इसका मुनाफा घट रहा है. पुटकी, वाशरी, ईजे व डब्ल्यूजे घटे में चल रहे हैं.

उन्हें मुनाफे में लाने के लिए एरिया जीएम के साथ मंथन किया गया. आगे के काम के लिए उनसे वर्क प्लान मांगा गया है.

Web Title : BCCL WILL CAMPAIGN TO REMOVE THE ILLEGAL OCCUPATION

Post Tags:

BCCL