आधार बनाने के नाम पर फर्जीवाड़ा

राजगंज : राजगंज थाना क्षेत्र स्थित दलुडीह पंचायत सचिवालय में सोमवर को आधार कार्ड बनाने पहुंचे कर्मियो की गांव वालो ने जम कर फजीहत की . 120 रुपये लेकर कर्मी कर रहे थे पंजीकरण . दलुडीह में सोमवार को कुछ लोग आये उन्होंने गांव वालो को आधार कार्ड बना देने की बात कह कर पंचायत सचिवालय बुलाया . जिसके बाद सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण पंचायत सचिवालय पहुँच गए .


भारी मात्रा में महिलाये पहुंची थी . जिनसे कर्मियो में 120 रुपये आधार कार्ड बनाने के नाम पर वसूल लिए . जब महिलाये अपने अपने घरों में जा कर सारी बातें बताई तब जाकर लोगो का जमावड़ा पंचायत सचिवालय में लगा . लेकिन एक दबंग की मौजूदगी को देखकर किसी की बोली नहीं निकली .थोड़े देर बाद ग्रामीणों ने पैसे लेकर आधार कार्ड बनाये जाने की बात स्थानीय पत्रकारों को बताई जिसके बाद पत्रकार जब वहा पहुंचे और कर्मियो से सवाल जबाब करने लगे तब जाकर ग्रामीणों का होसला बढ़ा .


तब ग्रामीणों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी गिरजानंद किस्कू को मामले से अवगत कराया. उन्होंने बताया की प्रखंड की और से किसी को आधार बनाने के लिए नहीं भेजा गया है. वे लोग फर्जी है तत्काल पुलिस को सुचना दे. यह सुनते ही कर्मी वहा से अपना सामान लेकर रफूचक्कर हो गए. यह देख कर गांव का दबंग भी रफूचक्कर हो गया .


इतने ही देर में करीब 200 लोगो का हुआ पंजीकरण हो चूका था. जब तक पुलिस पहुंची मामला खत्म हो चूका था .सबसे मज़ेदार बात न तो पंचायत का कोई जनप्रतिनिधि ही पंचायत भवन में था और न ही कोई पदाधिकारी फिर पंचायत भवन खुला कैसे? क्या उस दबंग के पास रहता है पंचायत सचिवालय का चाभी .

Web Title : BASED ON THE NAME OF MAKING FORGERY