प्रदुषण के खिलाफ बच्चो ने निकाली साईकिल रैली

एक और प्रयास के बैनर तले धैया आईएसएल ऐनेक्सी स्कुल के सैकड़ो बच्चे , अभिवावक एवं शिक्षको ने आज अपने स्कुल को बचाने की प्राथमिकता के साथ प्रदुषण के खिलाफ शहर में साईकिल रैली निकाली . रैली स्कुल से प्रारम्भ हुई जो धैया रानी बांध , बरटांड़ रणधीर वर्मा चौक होकर आईएसएम गेट से होकर वापस स्कुल पहुंचकर समाप्त हुई  तखतियो के साथ रैली में शामिल हुए स्कुली बच्चे अभिवावक एवं शिक्षको ने सेव स्कुल सेव इनवारमेंट का नारा दिया .


इस अभियान की अगुवाई कर रहे एक और प्रयास के अध्यक्ष मानस प्रसुन ने कहा कि स्कुल को बचाना हमारी पहली प्राथमिकता हैं और इसे लेकर लगातार अभियान चलाकर सरकार के स्वच्छता मूहिम में हम जुड़े है धनबाद जो कि गंदगी के मामले में सबसे उपर की श्रेणी में हैं और इस दाग को धोने के लिए सभी की भागेदारी जरूरी हैं उन्होने कहा आज प्रदुषण का खतरा बढता जा रहा हैं इसके लिए जरूरत है कि इंधन का कम से कम खपत हो .



उन्होने आशा व्यक्त की हैं कि जिस तरह सरकार ने धनबाद में विश्वविद्यालय निर्माण की घोषणा कर यहां के छात्रो को तोहफा दिया है निश्चित ही आईएसएल ऐनेक्सी स्कुल को बचाने में भी और 1400 बच्चो के भविष्य की चिंता भी सरकार जरूर करेंगी . बताते चले कि आईएसएम कैम्पस में संचालित आईएसएल ऐनेक्सी स्कुल की लीज की समय सीमा खत्म हो चुकी हैं और आईएसएम प्रबन्धन ने 31 मार्च तक स्कुल बंद करने का नोटिस पुर्व में ही दे चुकी हैं .


इस नोटिस के बाद से स्कुल प्रबंधन लाचार सी दिख रही हैं . स्कुल में करीब 1400 से ज्यादा बच्चे पढते है और वही करीब 60 से ज्यादा शिक्षको का इस स्कुल में योगदान हैं स्कुल बंद होने से सभी का भविष्य खतरे में पड़ जायेगा .

Web Title : THE CHILDREN TOOK THE BICYCLE RALLY AGAINST POLLUTION