सीएम ने किया सांस्कृतिक मेला का उद्घाटन

धनबाद : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने निरसा स्थित नया डांगा में आयोजित सांस्कृतिक मेला का उद्घाटन किया. साथ ही उन्होंने नया डांगा में वृक्षारोपन भी किया गया. मुख्यमंत्री ने सामाजिक सुरक्षा बीमा के तहत् खोले गये खाताओं के पासबुक का महिलाओं के बीच वितरण कराया गया.इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि सामर्थवान लोग अपने अगल-बगल के कम से कम 5 गरीब लोगों को सामाजिक सुरक्षा के तहत् बीमा योजना का लाभ दिलाए.

झारखण्ड में जहाँ पर शिक्षा एवं स्वास्थ्य नही पहुँच पाया है, उसे पहुँचाया जाएगा. पेयजल सभी को उपलब्ध कराया जाएगा.लोगो को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा झारखण्ड राज्य को खुशहाल एवं समृद्ध प्रदेश बनाया जाएगा. प्रत्येक खेत को पानी उपलब्ध कराया जाएगा.जिन गाँवों में बिजली नहीं पहुँच पायी है वहाँ पर सौर उर्जा के द्वारा बिजली उपलब्ध कराया जाएगा. सरकारी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को सोलर लाईट उपलब्ध कराया जाएगा.



मुख्यमंत्री ने कहा की बजट में लोगो के हित तथा विचारो का समावेश रहे इसके लिए वजट पर लोगो से ऑन लाइन सुझाव माँगा गया है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने लोगो को दीपावली की शुभकामनाएँ दी.

समारोह में सांसद पशुपतिनाथ सिंह, निरसा के विधायक अरूप चटर्जी, झरिया के विधायक संजीव सिंह, धनबाद विधायक राज सिन्हा, भाजपा जिला अध्यक्ष हरिप्रकाश लाटा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

 

Web Title : CM INAUGURATED NYADNGAL KALI TEMPLE FAIR