रोजगार मेला आज, होगी नौकरियों की बरसात

धनबाद : अवरप्रादेशिक नियोजनालय धनबाद की ओर से एक दिवसीय रोजगार मेला मंगलवार को लगाया जाएगा. नियोजनालय परिसर में लगने वाले इस रोजगार मेले में देशभर की कुल 36 कंपनियां हिस्सा लेंगी. इन कंपनियों की ओर से कुल 4000 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

रोजगार मेले का उद्‌घाटन मंगलवार को एडीएम लॉ एंड ऑर्डर बीपीएल दास करेंगे. नियोजनालय प्रशासन की ओर से मेले की तैयारी पूरा कर ली गई है. मेले का आयोजन खुले मैदान में किया जाएगा. इसके लिए कुल 35 स्टॉल बनाए गए हैं. हालांकि बारिश की संभावना को देखते हुए बंद कमरे में भी मेला संचालित करने का इंतजाम किया गया है.

 

सबसेअधिक सिक्यूरिटी कंपनियों में रोजगार

धनबाद नियोजनालय की ओर से मंगलवार को आयोजित रोजगार मेले में सबसे अधिक रोजगार सिक्यूरिटी कंपनियों से जुड़ी है. इनमें सिक्यूरिटी गार्ड, सुपरवाइजर, सिक्यूरिटी ऑफिसर, गन मैन आदि शामिल हैं. इसके साथ ही 1100 नौकरियां बीमा और सेल्स कंपनियों से जुड़ी हैं. वहीं शेष 400 रिक्तियां आईटीआई इंस्ट्रक्टर, मेडिकल आदि क्षेत्र से हैं.

 

किसी भी नियोजनालय से पंजीयन जरूरी

नियोजनालय प्रशासन के अनुसार रोजगार मेले में भाग लेने के लिए नियोजनालय में पंजीयन होना जरूरी है. इसके लिए अभ्यर्थी राज्य के किसी भी नियोजनालय में पंजीकृत हो सकते हैं. किसी भी वर्ष का पंजीयन मान्य होगा.

 

इन कागजात के साथ आना जरूरी

रोजगार मेले में हिस्सा लेने के लिए उम्मीदवारों को खुद का एक बॉयोडाटा, दो फोटो और सभी तरह के शैक्षणिक और प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्रों के साथ उपस्थित होना होगा.

 

झारखंड से सबसे अधिक रोजगार

धनबाद नियोजनालय में मंगलवार को आयोजित रोजगार मेले में सबसे अधिक नियुक्ति के लिए झारखंड के साथ ओडिशा, गुजरात और बेंगलुरु की कई कंपनियां भी मेले में हिस्सा ले रही हैं.

 

Web Title : CAREER FAIR TODAY