केंद्रीय लोक निर्माण विभाग कर्मियों का विरोध प्रदर्शन

धनबाद : केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के निगमीकरण के खिलाफ धनबाद के केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में सभी अधिकारियो एवम कर्मचारियों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया.

वही कार्यालय अधीक्षक अशोक ने कहा की केंद्रीय लोक निर्माण  स्थापना अंग्रेजो द्वारा 1853 में हुई थी. केंद्रीय लोक निर्माण विभाग भारत सरकार की सबसे पुरानी अग्रणी व प्रतिष्ठित निर्माण संस्थाओ में से एक है.

भारत सरकार के सचिवो द्वारा केन्द्रय लोक निर्माण विभाग को एनबीसीसी -बीएसएनएल की तरह कॉरपरेट में परिवर्तित करने हेतु अनुमोदन किया गया है.

जिसको  लेकर विरोध किया गया. साथ ही उन्होंने  कहा की आखिर ऐसी कौन सी परिस्थिति आ गई जो सरकार को  यह निर्णय लेने को बाध्य होना पड़ा. साथ ही उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा की सरकार जो निर्णय लेती है वो देश की हित में होती है जनता की हित में होती है. जिसमे हम सारे कर्मचारी आप के साथ है लेकिन हमारी भी राय  इसमें होनी चाहिए. 

सीपीडब्लूडी के प्रोजेक्ट मैनेजर अनुराग कुमार ने कहा की सीपीडब्लूडी के बहुत ही पुराना और भारत का पुराना अभिंग अंग रहा है इसको कार्पोटराइज करने से कोई खास फायदा होनेवाला नहीं है. इसको कोपरेट करने से समस्या का समाधान नहीं है.

Web Title : CENTRAL PUBLIC WORKS DEPARTMENT WORKERS PROTEST