कोयला तस्कर गणेश यादव गिरफ्तार

धनबाद : सिंदरी डीएसपी विकास पांडेय के नेतृत्व वाली विशेष टीम ने कोयला तस्कर गणेश यादव को शनिवार को झरिया के ऊपरकुल्ही से गिरफ्तार किया.कोयला तस्करी के एक मामले में पुलिस को तीन माह से उसकी तलाश थी. सिंदरी डीएसपी 5 घंटे तक बाइक से उसकी कार से पीछा करते रहे.शाम 5.30 बजे उन्हें खबर मिली कि गणेश यादव की कार धनबाद से झरिया की ओर जा रही है.

झरिया थाने में बैठे डीएसपी बाइक से कतरास मोड़ पहुंचे.बीच सड़क पर बाइक खड़ी कर दी.तस्कर गणेश की गाड़ी जैसे ही बाइक के पास आकर रुकी, डीएसपी ने उसे गिरफ्तार कर लिया.उससे पूछताछ की जा रही है.जानकारी के मुताबिक, उसने कोयला तस्करी से जुड़े कई खुलासे किए हैं.हुचूकटांड़ में कोयला तस्करी के खुलासे से लोदना पुलिस की पोल खुल गई थी.

डीएसपी ने थानेदार पर कार्रवाई की अनुशंसा की थी.गणेश की गिरफ्तारी के बाद डीएसपी ने उसे लोदना पुलिस के हवाले नहीं किया.उसे खबर तक नहीं दी गई.गणेश से सिंदरी अनुमंडल के किसी अन्य थाने में रखकर पूछताछ की गई.पुलिस के अनुसार, गणेश यादव के खिलाफ करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं.

वह कोयला तस्करी के अलावा हत्या और डकैती के मामलों में भी आरोपी है.उसके खिलाफ झरिया थाना, अलकडीहा ओपी, तिसरा थाना तथा सुदामडीह थाने में कई कांड दर्ज हैं.गणेश यादव की गिरफ्तारी लोदना ओपी में दर्ज कांड संख्या 309-15 में हुई है.यह मामला हुचूकटांड़ में कोयला तस्करी से जुड़ा है.

डीएसपी और सीआईएसएफ की संयुक्त टीम ने 22 अगस्त को हुचूकटांड़ में छापेमारी की थी.मौके से तस्करी का दो ट्रक कोयला जब्त किया गया था.गणेश यादव और उसके बेटे मनोज पर केस दर्ज हुआ था.मनोज को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.

Web Title : COAL TRAFFICKERS GANESH YADAV ARRESTED