कार्य के दौरान ठेका मुजदूर की मौत

भूली : हिंदुस्तान मैलिएबुल्स एंड फोर्जिंग्स लिमिटेड (जालान फैक्ट्री) मे रविवार को कार्य के दौरान उंचाई से गीर जाने के कारण ठेका मुजदूर मो इरफान (37) की दर्दनाक मौत हो गई. मौत के बाद राजनैतिक दलों के लोगों ने मुआवजा एवं नौकरी के लिए प्रबंधन के समक्ष आंदोलन शुरू कर दिया.

देर शाम तक आंदोलनकारीयों और प्रबंधन के बीच वार्ता के बाद मृतक के परिजनों को 4.25 लाख नगद और एक आश्रित को नौकरी देने पर सहमति बनी. घटना के संबंध मे बताया जाता है की रविवार की साम करीब साढे तीन बजे फैक्टी के छत मे लगी टुटे एसबेस्टस की सीट को बदलने के क्रम मे मो इसफान छत से निचे गिरकर घायल हो गया.

तत्काल घटना की सूचना भूली ओपी को दी गई और घायल मजदूर को असर्फी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने गंभीर अवस्था को देखते हुए केन्द्रिय चिकित्सालय रेफर कर दिया. केन्द्रिय चिकित्सालय मे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मजदुर की मौत के बाद मजदूर के परिजन षव को लेकर फैक्ट्री पहुंच गये और मुआवजा को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया.

मृतक कतरास के छडीदारडीह गांव का निवासी था. मृतक के दो पूत्र और दो पुत्रियां है. वार्ता मे एटक नेता नरेश सिंह, पूर्व पार्शद अशोक यादव, भूली थानेदार अमीत कुमार गुप्ता, झामुमो नेता पवन महतो, पार्शद निशार आलम, पूर्व पार्शद हारुण कुरैषी, कैलाश गुप्ता, मो आजाद एवं प्रबंधन की ओर से जीएम जीके मोदी, आरके पांडे थे.

Web Title : CONTRACT WORKERS DEATH DURING WORK