दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला का हुआ आयोजन

धनबाद : झारखण्ड सरकार के श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विभाग के अंतर्गत अवर प्रादेशिक नियोजनालय ने आज दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला का आयोजन किया. कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए विधायक राज सिन्हा ने कहा कि कोयलांचल में बोरोजगारी एक बड़ी समस्या है. लेकिन ऐसे आयोजनों से हजारों बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे.

उन्होंने कहा कि दत्तोपंत ठेंगड़ी ने मजदूरों पर बहुत बड़ी शोध की है. जिसके परिणामस्वरूप उनको विविध प्रकार के रोजगार के लिए, विविध प्रकार का प्रशिक्षण दिया जाता है. कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं में रोजगार की समस्या को दूर करने के लिए प्रयास आरंभ कर दिया है. इसलिए मोदी सरकार कौशल विकास पर फोकस किए हुए हैं.

श्री सिन्हा ने कहा कि विगत वर्षों में कोयलांचल में कई उद्योग बंद हो गए. लेकिन पिछले रविवार को मुगमा के ओम बेस्को के शुभारंभ ने लोगों में उम्मीद की किरण जगाई है. कहा कि इसमें तीन से चार हजार लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान होंगे. श्री सिन्हा ने विभिन्न आउटसोर्सिंग कंपनियों से भी अनुरोध किया कि वे स्थानीय लोगों को अपने यहां रोजगार उपलब्ध कराए. 

उल्लेखनीय है कि अवर प्रादेशिक निजोयनालय द्वारा आयोजित किया जाने वाला यह सातवां रोजगार मेला है. हर वर्ष हजारों बेरोजगार युवक-युवतियों को नियजकों के अधीन रिक्तियों से लाभ पहुंचाया जाता है. इस वर्ष 27 नियोजकों ने इसमें हिस्सा लिया है.

Web Title : DATTOPANT THENGARI JOB FAIR INAUGARATED BY MLA RAJ SINHA