धनबाद रेलवे का फूटबॉल टूर्नामेंट के खिताब पर कब्ज़ा

बाघमारा : सोमवार को धनबाद रेलवे ने आसनसोल रेलवे को टाईब्रेकर के सहारे 6-4 से हराकर अखिल भारतीय पूना महतो मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया. चिटाही फुटबॉल मैदान में सोमवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में दोनों टीम के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया.

पहले हाफ में आसनसोल रेलवे के सोमेन सरकार ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. दूसरे हाफ में धनबाद रेलवे के जयपाल वर्मा ने अपनी टीम के लिए बराबरी का गोल किया. निर्धारित समय तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर रही.

इसके बाद रेफरी ने टाई ब्रेकर का निर्णय लिया. जिसमें धनबाद के खिलाड़ियों ने सभी पेनाल्टी को गोल में तब्दील किया. जबकि आसनसोल के दो खिलाड़ी गोल करने से चूक गए. मैच से पूर्व मुख्य अतिथि विधायक ढुल्लू महतो, मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, उपायुक्त दोड्डे, , जिप अध्यक्ष रोबिन गोराईं, महेश कुमार संथालिया, रविराज शर्मा, जेएफए के सचिव गुलाम रब्बानी, स्व पूना महतो की धर्मपत्नी रूकवा महताईन ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया.

इस मौके पर विधायक ढुल्लू महतो ने कहा की बाघमारा में खिलाडियों को प्रोत्साहित करने के लिए जल्द स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा. इसके लिए भूमि की तलाश की जा रही है. खिलाडियों को उनके मुकाम तक छोड़ने के लिए कोई कसर नहीं रहेगा. अब राज्य स्टार पर खेल का आयोजन कर खिलाडियों को मौका दिया जाएगा

 

Web Title : DHANBAD RAILWAY WINER FOOTBALL TOURNAMENT