पुलिस की लापरवाही का नतीजा धीरेन हत्याकांड – ढुल्लू महतो

धनबाद : धनबाद के चर्चित बिज़नेस मेन धीरेन रवानी हत्याकांड मामले में बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने धीरेन रवानी के द्वारा पूर्व में मांगी गई सुरक्षा पर प्रशासन और पुलिस द्वारा की गई लापरवाही पर सवाल उठाया है.

साथ ही दोषी लोगों पर की कार्यवाई की मांग की है. आज तड़के पीएमसीएच के पोस्टमार्टम हाउस पहुँचे थे. विधायक ने कहा कि प्रशासन ने धीरेन रवानी की सुरक्षा में लापरवाही बरती है जिसका परिणाम आज हम सबो के बीच है.

इधर मेडिकल बोर्ड की मौजूदगी में धीरेन रवानी के शव का पोस्टमार्टम हुआ. गठित टीम में पीएमसीएच के चिकित्सकों के अलावे एसडीएम ओर सिटी डीएसपी को शामिल किया गया. पोस्टमार्टम हाउस के बाहर धीरेन के परिजनों के अलावे भारी संख्या में उनके शुभ चिंतक जमे हुए थे.

मालूम हो की बीती रात धनबाद के सुदामडीह थाना अंतर्गत भौरा के गौरखूँटी में रेनबो ग्रुप के पूर्व चेयरमैन ओर वर्तमान में संरक्षक धीरेन रवानी को उनके भतीजे कुणाल उर्फ गोलू रवानी ने गोली मारी थी.

गंभीर अवस्था मे उन्हें धनबाद के सेंट्रल अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

गोली चलाने वाले सख्स पर आक्रोशित भीड़ व धीरेन के परिजन टूट पड़े जिसमें आरोपी कुणाल की भी जमकर पिटाई की गई उसे मारमार कर अधमरा कर दिया. घटना के बाद पुलिस ने उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया जहां उसकी भी मौत हो गयी.

यह घटना उस वक्त हुई जब धीरेन रवानी मनसा पूजा मनाने अपने पैतृक गांव जा रहे थे. तभी गौरखूँटी पहुचते ही पहले से घात लगाए धीरेन रवानी के चचेरे बड़े भाई शंकर रवानी के पुत्र कुणाल रवानी उर्फ गोलू रवानी ने गोली मार दी.

गोली सीने ओर पेट मे लगी थी काफी मात्रा में खून बह गया था. आनन फानन में सेंट्रल अस्पताल लाया गया लेकिन उन्हें बचाया नही जा सका. पुलिस की माने तो हत्या का कारण पारिवारिक रंजिश है. 

दोनों भाईयों में पहले से ही संपत्ति को विवाद होता आया है. मामला पुलिस तक और फिर अदालत तक पहुँच चुका था. मामले को लेकर फिलहाल शंकर रवानी जेल में बंद है.

Web Title : DUE TO THE NEGLIGENCE OF POLICE DHILLON ASSASSINATION DHULLU MAHATO