वाहन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

धनबाद : गोविंदपुर पुलिस ने सोमवार रात गोविन्दपुर-टुंडी रोड स्थित बरियो मोड़ के समीप से भारी मात्रा में जिलेटिन एवं तार समेत विस्फोटक बरामद किए. उक्त विस्फोटक एक माल वाहक वाहन में लाद कर लाया जा रहा था. यह विस्फोटक कहां से कहा ले जाया जा रहा था. इसका पता नहीं चल पाया है.

बताया जाता है कि इंस्पेक्टर सह थानेदार शिवपूजन बहेलिया के नेतृत्व में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान उक्त विस्फोटक से लदे वाहन जब्त किए. वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को देखकर विस्फोटक लदा वाहन का चालक तेजी से गाड़ी बढ़ाने लगा. इससे पुलिस को वाहन में अवैध सामान लदा होने की अंदेशा हुआ. पुलिस ने पीछा कर बरियो मोड़ में जिलेटिन लदे उक्त वाहन को धर-दबोचा. वाहन चालक भी पुलिस की गिरफ्त में गया. इसमें 30 पेटी पावर जिलेटिन एवं चार बोरी तार लदा है.

इस वाहन की रेकी कर रहे लाल रंग की एक कार भी पुलिस ने बरामद की है. मालवाहक गाड़ी का नंबर जेएच 12 सी/3071 है. उक्त बरामदगी गोविन्दपुर पुलिस की बड़ी उपलब्धि है. पुलिस ने चालक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें प्रवीण कुमार महतो कोडरमा जिला का डोमचाच निवासी है. जबकि संतोष कुमार महतो, इचाक हजारीबाग का रहनेवाला है. गोविन्दपुर पुलिस ने बरामदगी के संबंध में कुछ भी बताने से इंकार किया है.

Web Title : EXPLOSIVES RECOVERED IN LARGE QUANTITY DURING POLICE RAID