सात साल बाद लड़की मिली अपने परिजनों से

धनबाद : पुरुलिया निवासी भुवनचंद्र टुडू की 16 साल की बेटी प्रियंका साल 2008 में घर से गुम हो गई थी. काफी खोजबीन करने के बावजूद उसका पता नहीं चला. उनके एक मित्र ने उन्हें सोमवार को बताया कि प्रियंका धनबाद में है. उन्होंने उसे बाजार में खरीदारी करते और लुबी सर्कुलर रोड स्थित एक गर्ल्स हॉस्टल में जाते हुए देखा था.

खबर मिलते ही भुवनचंद्र मंगलवार को परिवार के साथ धनबाद पहुंच गए. उन्होंने महिला थाने जाकर पूरी बात बताई. पुलिस के बुलाने पर प्रियंका भी महिला थाने आई और सात साल बाद अपने परिवार से मिल सकी. धनबाद महिला थाने का माहौल उस वक्त भावुक हो गया, जब सात साल बाद एक पिता अपनी बेटी से मिले.

बेटी ने पहले तो पिता को नहीं पहचाना, लेकिन जब उसे बचपन में हाथ में बनाए गए गोदना की याद दिलाई गई, तो भावनाएं आंसू बनकर छलक पड़ीं. प्रियंका टुडू खुशी-खुशी पिता और अन्य परिजनों के साथ पुरुलिया लौट गई. थाने में परिजनों से मिलकर प्रियंका फिर हॉस्टल पहुंची. जल्दी-जल्द सामान पैक किया और सबसे विदा लेकर फिर थाने पहुंच गई.

देखा कि पिता सिर झुकाए बैठे थे. प्रियंका उनके पास पहुंची और बोली कि आप अब भी उदास क्यों हैं. भुवन की आंखों से आंसू निकल पड़े. प्रियंका की आंखें भी भर आईं. भुवन ने कहा कि सात साल तक दुख के आंसू बहे, अब बेटी के मिल जाने की खुशी में बह रहे हैं. सात पहले पहले कुछ लड़कियों ने प्रियंका को शहर में भटकते पाया था.

वे उसे अपने हॉस्टल ले आईं. उन्होंने संचालक से उसे वहां रहने देने का आग्रह किया, तो वे तैयार हो गए. संचालक ने बताया कि प्रियंका धनबाद कैसे पहुंची, नहीं पता. पूछने पर भी कुछ नहीं बताया. गर्ल्स हॉस्टल में रहते हुए उसने वहां के कई काम संभाल लिए थे. बाजार से खरीदारी भी कर लेती थी. प्रियंका जब अपने परिजनों के साथ जाने लगी, तो हॉस्टल संचालक ने उसे 18 हजार रुपए भी दिए.

Web Title : FAMILY MEMBERS FOUND HER DAUGHTER AFTER SEVEN YEARS