पहले चरण में 202 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित : उपायुक्त

धनबाद : पंचायत चुनाव के पहले चरण में 202 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए है जिनमें 200 वार्ड सदस्य और दो पंचायत समिति सदस्य है. निर्विरोध निर्वाचित होने वाले पंचायत समिति सदस्यों में एक महिला और एक पुरूष सदस्य शामिल है.

निर्वाचित घोषित किए गए सभी प्रत्याशियों को सर्टिफिकेट जारी करने की परक्रिया पुरी की जा रही है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कृपा नंद झा ने गुरूवार को प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी. 

नाम वापस लेने की अंतिम तिथि तक इन जगहों पर केवल एक प्रत्याशी बचे थे. इसके बाद जिला प्रशासन ने राज्य चुनाव आयोग के निर्देश पर इन्हें निर्वाचित घोषित कर दिया गया.

पहले चरण में टुंडी, पूर्वी टुंडी और तोपचांची में चुनाव होना है. उपायुक्त ने बताया कि प्रथम चरण के चुनाव को लेकर उम्मीदवारो के बीच चुनाव चिन्ह का वितरण करने के बाद मतपत्र के लिए कलकत्ता भेज दिया जायेगा.

उपायुक्त ने बताया की दुसरे चरण का प्रशिक्षण कार्य अंतिम चरण में है और जो भी ट्रेनिंग में उपस्थित नही हो रहे उनके विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है.

आदर्श आचार संहिता का उल्लंधन करने वाले भी बख्से नही जायेगें और अबतक टुण्डी में एक पर कारवाई की गई है.

 

तीसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

वंही उपयुक्त ने गुरूवार को तीसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए भी अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस चरण के लिए नामांकन छह नवंबर से 10 नवंबर के बीच होगा. जिसके लिए 6 दिसंबर को मतदान होगा. इस चरण में बलियापुर, कलियासोल और एग्राकुंड प्रखंड में चुनाव होना है.

वंही उपायुक्त ने बताया कि पुरे जिले में करीब 1400 सौ लाइंसेस धारी हे जो हथियार रखते है और सभी का सत्यापन जरूरी है. हथियार का सत्यापन नहीं कराने वाले का लाइसेस रदद किया जायगा 

 

जरुरत पड़ने पर लेंगे हेलिकॉप्टर की मदद: एसपी

प्रेस वार्ता में उपस्थित हुए एसपी राकेश बंसल ने कहा कि नक्सल प्रभावित ईलाको में शांति प्रिय चुनाव के लिए पुलिस बल भेजे जा रहे है. साथ ही जिला पुलिस को जितने भी बल की आवश्यकता है उसके लिए मुख्यालय को अवगत करा दिया गया है.

आपात स्थिति में ही हेलीकापटर की मदद ली जाती है और इस चुनाव मे इस तरह की जरूरत पड़ी तो निश्चित ही इसकी भी व्यवस्था की जायेगी.

 

Web Title : FIRST PHASE 202 ELECTED UNOPPOSED : DC