वासेपुर में सार्वजनिक निकाह का आयोजन

धनबाद : गैंग्स की मांद में गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राने वाला वासेपुर आज एक नए रंग में दिख रहा है कभी दुश्मनी के लिए एक दूसरे के खून की होली खेलने वाला वासेपुर आज इतिहास के पटल पर नया आयाम लिखता नजर आ रहा है धनबाद का वासेपुर खुनी रंजिश में मांगो से सिंदूर उजाड़ने का काम छोड़कर अब यहाँ के नौजवान सुनी हाथो में मेहंदी रचा बाप के सर का बोझ कम करने का  काम कर रहा है .


इसी क्रम में आज वासेपुर के समशेर नगर मैदान में वासेपुर नौजवान मिल्लत कमिटी के सदस्यों ने गरीब तबगे के 6 बेटियों के हाथ पीले किये और पिता बनकर उनकी बिदाई भी की .कभी आपसी रंजिश में एक दूसरे का खून बहाने वाला धनबाद का वासेपुर जिला राज्य का ही नहीं बल्कि देश व विदेश में भी अपनी माफिया गैंग्स के लिए काफी मशहूर रहा है, लेकिन अब यहाँ के युवा न बल्कि इस दाग को धोने के लिए आईएएस बन रहे हैं बल्कि अपने अच्छे काम से भी धूमिल हुई अपने नाम को भी सादगी से धो रहे हैं .

आज वासेपुर के समशेर नगर में आयोजित सार्वजनिक विवाह में भी ऐसा मंजर दिखा जहां पिता के सर का बोझ बन रही मुस्लिम समुदाय की छह बेटियों को कमिटी ने शादी करवाई बल्कि जीवन बसर करने के लिए समुचित सामान भी दिए . इस मौके पर धनबाद मेयर, पूर्व उपमेयर , भूली प्रभारी समेत हजारो की संख्या में पहुंचे लोग इस ख़ास समय के गवाह बने .


धनबाद मेयर ने आयोजन समिति को बधाई देते हुए कहा की वासेपुर की जनता ने अच्छी पहल की है जल्द ही ऐसे आयोजन में पूरे धनबादवासियों की सहभागिता होगी . आज के इस विशेष पहल- आयोजन के लिए पहली बार वासेपुर की अवाम बिना खौफ बिना किसी डर के एकमंच पर सामने आई, इस ख़ास आयोजन को मुकाम देने का जिम्मा उठाये नौजवान मिल्लत कमिटी सदस्यों की माने तो वासेपुर में पहली बार इस तरह का आयोजन हुआ .

 

जिसमे गरीब तबगे के मुस्लिम युवक - युवतियों का निकाह कराया गया है जल्द समाज के बुद्धिजीवियों से मिलकर सर्वधर्म विवाह कराने का काम किया जायेगा .

Web Title : GANGS ORGANIZE PUBLIC MARRIAGE