कर्मीयो को दी गयी मतगणना से जुड़ी जानकारियां

धनबाद : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब बारी मतो की गिनती की है. मतगणना में लगने वाले कर्मीयो को आखिरी दौर के प्रशिक्षण के दौरान मतपत्र से जुड़ी कई अहम जानकारी दी गई. बताया गया कि दो चुनाव चिन्ह पर मोहर लगा पाये जाने पर वह वोट मान्य नही होगा इसके अलावे मतपत्र फटे होने की स्थिति में या फीर मोहर स्पष्ट नही होने पर उसे रदद माना जायेगा साथ ही यह भी बताया गया कि एक ही चुनाव चिन्ह पर अगर कई बार भी मोहर लगे हो तो वह वोट मान्य होगा.

कर्मीयो को बताया गया कि मोबाईल के साथ साथ किसी भी तरह के इलेक्ट्रोनिक गजट लेकर मतगणना केन्द्र के भीतर ले जाने पर पाबन्दी होगी. कर्मीयो को जारी होने वाले पास से ही केन्द्र में प्रवेश की अनुमति मिलेगी. 19 दिसम्बर से मतो कि गिनती शुरू होगी जो कि 22 दिसम्बर तक चलेंगी. मतो की गिनती के लिए करीब 1000 कर्मीयो को लगाया जा रहा है जिन्हे मतगणना से जुड़ी महत्वपर्ण जानकारी आज दुसरे दौर के प्रशिक्षण के दौरान दी गई.

टाउन हॉल में प्रशिक्षण कार्यक्रम चला जिसमें मतो की गिनती में लगाये जाने वाले कर्मी, सभी ब्लॉक के बीडीओ , सभी निवार्ची पदाधिकारी के अलावे प्रशीक्षक के रूप में जिला शिक्षा पदाधिकारी धर्मदेव राय, विधि व्यवस्था एडीएम , एडीएम सप्लाई अनिल कुमार सिंह अन्य अधिकारी उपस्थित हुए .

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में कर्मीयो ने चुनाव के दरमयान किये गये चुनाव कार्य के लिए बकाया मानदेय भुगतान का भी मामला उठाया जिसके सम्बन्ध में कर्मीयो को चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने या भी इसी अंतराल में मानदेय भुगतान करने का आश्वासन मिला. इस सम्बन्ध में जिला शिक्षा पदाधिकारी धर्मदेव राय ने बताया कि चुनाव आयोग के कार्यालय से मानदेय की राशि भेजी जा चुकी है और कई कर्मीयो को यह राशि प्राप्त भी हो चुकी है जिन्हे नही मिली है उन्हे भी चुनाव प्रक्रिया पुरी होने तक प्राप्त हो जायेगी .

Web Title : GIVEN VOTE COUNTING TRAINING TO COUNTING STAFFS