वर पक्ष का खाना न खिलाने की बात पर झगड़ा, दुल्हन ने किया शादी से इंकार

धनबाद : बोकारो के जरीडीह थाना क्षेत्र के गायछांदा गांव से तेतुलिया बस्ती आयी बारात ने होटल में खाना नहीं खिलाने पर जमकर हंगामा मचाया. दूल्हे के रिश्तेदार हंगामा करते हुए होटल से दुल्हन के घर तक पहुंच गए.

दूल्हे के परिवारों को समझाने की तमाम कोशिशें विफल हो गई. वर पक्ष धमकी देने पर आमादा हो उठा. उनकी भाषा अश्लील हो गई. दूल्हे के परिवार की यह अभद्रता देख दुल्हन ने एक साहसिक कदम उठाया. दुल्हन ने निकाह करने से इंकार कर दिया.

दुल्हन का कहना था कि जो परिवार खाने के लिए अभद्रता करे, उस परिवार की बहू नहीं बनना. दुल्हन के इस फैसले को उसके परिवार वालों का भी साथ मिला. निकाह की प्रक्रिया रोक दी गई. यही नहीं, दुल्हन के परिवार वालों ने वर पक्ष को बंधक भी बना लिया.

वर पक्ष को दहेज का ढाई लाख रुपए लौटाने और शादी के अन्य खर्च देने पर मुक्त करने की शर्त रखी गई. शाम तक दोनों पक्ष में पंचायती चल रही थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए महुदा थाना तेतुलिया बस्ती में कैंप कर रही है. बरातियो को बंधक बना दिया गया.

बारातियों के बंधक होने की सूचना पाकर पुलिस वहां पहुंची. लोग पुलिस की बात सुनने को तैयार नहीं थे. लोगों का कहना था कि वर पक्ष दहेज की राशि (ढाई लाख) वापस करे और शादी में हुए अब तक के तमामखर्च दे, तभी उन्हें मुक्त किया जाएगा.

रविवार को स्थिति बिगड़ने पर गायछांदा पंचायत के मुखिया को तेतुलिया बस्ती बुलाया गया. उन्होंने बारातियों की तरफ से रुपए लौटाने के लिए मोहलत मांगी. मुखिया के आग्रह पर दूल्हे के पिता इस्माइल अंसारी को गांव वालों ने छोड़ दिया.

Web Title : GROOM COME TO GET MARRIED BRIDE REFUSED TO MARRY